NDTV Khabar

सौरव गांगुली बोले- स्पिनरों को रोटेट करना विश्व कप से पहले अच्छी रणनीति

गांगुली ने कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, "यह चयनकर्ताओं का फैसला है. विश्व कप से पहले युवा खिलाड़ियों को आजमाना अच्छा फैसला है."

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सौरव गांगुली बोले- स्पिनरों को रोटेट करना विश्व कप से पहले अच्छी रणनीति

सौरव गांगुली और विराट कोहली.

कोलकाता: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बुधवार को चयनकर्ताओं के आस्ट्रेलिया सीरीज से पहले तीन मैचों के लिए रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को आराम देने के फैसले का समर्थन किया है. एक म्यूजिक लांच के मौके पर आए गांगुली ने कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, "यह चयनकर्ताओं का फैसला है. विश्व कप से पहले युवा खिलाड़ियों को आजमाना अच्छा फैसला है."

अश्विन और जडेजा को आराम देकर चयनकर्ताओं ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए अक्षर पटेल, चाइनामैन कुलदीप यादव और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को टीम में जगह दी है.  अश्विन इस समय इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. 

गांगुली ने सीरीज के परिणाम पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया, लेकिन उनका मानना है कि भारत 5-0 से इस सीरीज को नहीं जीतेगा क्योंकि आस्ट्रेलिया, श्रीलंका की अपेक्षा अच्छी टीम है.  पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, "घर में भारत को हराना काफी मुश्किल है. आस्ट्रेलिया एक अच्छी टीम है इसलिए सीरीज का परिणाम 5-0 तो नहीं होगा."

चयनकर्ताओं ने युवराज सिंह को टीम में नहीं चुना है. इस पर गांगुली ने कहा, "वह अभी खेल रहे हैं. जब तक हकीकत में सब कुछ खत्म नहीं हो जाता तब तक नहीं होता." अगले महीने से भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले फीफा अंडर-17 विश्व कप के लिए साल्ट लेक स्टेडियम को नया रूप दिया गया है. गांगुली ने कहा कि वह इससे बेहद खुश हैं और ईडन गरडस स्टेडियम को भी नया रूप देना चाहते हैं. 

बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष गांगुली ने कहा, "स्टेडियम बाहर से शानदार लग रहा है. मैं अभी तक अंदर नहीं गया हूं. जब मैं युवा था तब मैं लिएंडर पेस के साथ वहां जाता था." उन्होंने कहा, "मैं ईडन गरडस को भी इसी तरह नया रूप देना चाहता हूं. मैं फाइनल देखने यहां आऊंगा."



 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement