NDTV Khabar

चित हुए कंगारू, पारी और 80 रनों से हारने के बाद सीरीज़ गंवाई

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चित हुए कंगारू, पारी और 80 रनों से हारने के बाद सीरीज़ गंवाई

खास बातें

  1. पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया महज़ 85 रनों पर सिमटी.
  2. सिर्फ़ 17 रनों के अंदर ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम पैवेलियन में थी.
  3. घर पर पिछले 32 साल में ये ऑस्ट्रेलिया का सबसे खराब प्रदर्शन रहा.
नई दिल्ली: पर्थ टेस्ट के बाद होबार्ट टेस्ट में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम को दक्षिण अफ़्रीका के खिलाफ़ करारी हार का सामना करना पड़ा है. होबार्ट टेस्ट के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया के पास 8 विकेट थे और वो प्रोटियाज़ की पहली पारी के स्कोर से 120 रन पीछे थे, लेकिन होबार्ट में हर सुबह तेज़ गेंदबाज़ों के लिए कुछ होता है और वही चौथे दिन की सुबह भी देखने को मिला.

ऑस्ट्रेलिया ने अपने बाक़ी बचे 8 विकेट महज़ 40 रनों पर गंवा दिए और दक्षिण अफ़्रीका को पारी और 80 रनों से जीत हासिल हुई. गौर करने वाली बात ये है कि इस टेस्ट का दूसरा दिन पूरी तरह से बारिश की भेंट चढ़ गया था. मतलब महज़ 2 दिन से थौड़ा ज्यादा दिन के खेल में ही ये टेस्ट मैच खत्म हो गया.

पहले दिन ऑस्ट्रेलिया को होबार्ट की पिच पर दक्षिण अफ़्रीका ने पहले बल्लेबाज़ी करने के लिए आमंत्रित किया, जिसके बाद पूरी टीम महज़ 85 रनों पर सिमट गई. किसी भी टेस्ट की पहली पारी में ये ऑस्ट्रेलिया की सबसे खराब शुरुआत रही. सिर्फ़ 17 रनों के अंदर ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम पैवेलियन में थी. घर पर पिछले 32 साल में ये ऑस्ट्रेलिया का सबसे खराब प्रदर्शन रहा. दिलचस्प बात ये है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ पिछली तीन सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया में दक्षिण अफ़्रीका की ये लगातार तीसरी जीत है.

इसके बाद दक्षिण अफ़्रीका ने अपने 5 विकेट 132 रन पर गंवा दिए थे, लेकिन फिर क्विंटन डि कॉक के शतक की बदौलत प्रोटियाज़ ने 340 का स्कोर बनाया और 241 रनों की बढ़त हासिल की.

टिप्पणियां
दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन बेहतर बल्लेबाज़ी की और दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट के नुकसान पर 121 रन बनाए, लेकिन चौथे दिन की सुबह काइल एबॉट और कगीसो रबाडा की गेंदबाज़ी का कंगारू बल्लेबाज़ों के सामने कोई जवाब नहीं था.

रबाडा ने 4 और एबॉट ने 6 विकेट झटके और प्रोटियाज़ को पारी और 80 रनों से जीत दिला दी. इस जीत के साथ ही 3 टेस्ट मैचों की सीरीज़ में दक्षिण अफ्रीका ने 2-0 की बढ़त हासिल कर सीरीज़ अपने नाम कर ली है. एबॉट को मैच में 9 विकेट हासिल करने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement