यह ख़बर 26 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

अंतिम वनडे में दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को हराया

खास बातें

  • पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ के शतक की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय क्रिकेट मैच में एक विकेट की रोमांचक जीत दर्ज की।
पोटचेफस्ट्रूम (दक्षिण अफ्रीका):

पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ के शतक की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय क्रिकेट मैच में एक विकेट की रोमांचक जीत दर्ज की।

स्मिथ ने अपना 10वां वनडे शतक जड़ते हुए 116 रन की पारी खेली, लेकिन दक्षिण अफ्रीका को जीत दिलाने के लिए ऑलराउंडर रेयान मैकलारेन के पारी की अंतिम गेंद पर मारे छक्के की जरूरत पड़ी, जिससे मेजबान टीम ने न्यूजीलैंड के नौ विकेट पर 260 रन के स्कोर को लांघा। स्मिथ आउट होने वाले छठे बल्लेबाज रहे। जब वह पैवेलियन लौटे, तो टीम को 26 गेंद में 32 रन की दरकार थी।

न्यूजीलैंड ने इसके बाद काफी दबाव बनाया, जिससे मेजबान टीम के तीन विकेट और गिरे। पारी के अंतिम ओवर की पांचवीं गेंद पर जेम्स फ्रैंकलिन ने डेल स्टेन को कैच करा दिया, लेकिन इससे मैकलारेन को स्ट्राइक पर आने का मौका मिला।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फ्रैंकलिन ने मैच की अंतिम गेंद शार्ट फेंकी और मैकलारेन ने इसका पूरा फायदा उठाते हुए गेंद को बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर दर्शकों के बीच पहुंचा दिया। इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका तीन मैचों की शृंखला में व्हाइटवाश से बच गया, लेकिन उसे शृंखला में 1-2 से शिकस्त का सामना करना पड़ा।