NDTV Khabar

भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम घोषित, फाफ डु प्‍लेसिस टी20 टीम में शामिल नहीं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम घोषित, फाफ डु प्‍लेसिस टी20 टीम में शामिल नहीं

Faf du Plessis को दक्षिण अफ्रीका की टी20 टीम की कप्‍तानी से हटा दिया गया है

खास बातें

  1. डिकॉक टी20 टीम के कप्‍तान बनाए गए
  2. फाफ डुप्‍लेसिस बने रहेंगे टेस्‍ट टीम के कप्‍तान
  3. टी20 और टेस्‍ट टीम में हैं तीन-तीन नए खिलाड़ी
जोहानिसबर्ग:

Faf du Plessis; क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA)ने भारत के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए मंगलवार को अपनी टीम का ऐलान कर दिया. दक्षिण अफ्रीका (South Africa Team) की टी20 टीम की कप्तानी फाफ डु प्लेसिस  (Faf du Plessis) से छीनकर युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (Quinton De Kock) को सौंपी गई है. यही नहीं, घोषित टी20 टीम में डु प्‍लेसिस शामिल नहीं हैं. गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका को अक्टूबर में भारत का दौरा करना है. इस दौरान दक्षिण अफ्रीका तीन मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगा. टेस्ट में हालांकि डु प्लेसिस की कप्तानी बरकरार रखी गई है. हाल ही में इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्‍डकप में बेहद खराब प्रदर्शन के बाद ऐसी अटकलें थी कि डु प्लेसिस (Faf du Plessis) के हाथों से कमान जा सकती है और टीम में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

CoA ने कहा, राहुल द्रविड़ की नियुक्ति में हितों के टकराव का मसला नहीं..


वीरेंद्र सहवाग ने सिलेक्‍टर बनने की इच्‍छा जताई तो आए रोचक कमेंट..

टी-20 टीम में ऐसा देखने को मिला है. टीम में तीन नए खिलाड़ियों को भी जगह मिली है. टेम्बा बावुमा, बजरेन फॉर्टयुइन और तेज गेंदबाज एनरिक नोर्टजे टीम में आए हैं. टेस्ट टीम में भी तीन नए चेहरे हैं. नोर्टजे के अलावा यहां सेनुरान मुथुसामी और रूड़ी सेकेंड्स को टीम में जगह मिली है. रासी वान डर डुसेन को टी-20 टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है. वहीं टेम्बा टेस्ट टीम के उपकप्तान होंगे. टी-20 में एडिन मार्कराम, थेयुनिस डे ब्रूयन और लुंगी नगिदी को जगह नहीं मिली है. टी-20 टीम में कप्तानी में बदलाव पर सीएसए के कार्यकारी निदेशक कोरी वान ज्याल ने कहा, "टी-20 वर्ल्‍डकप में अब एक साल से भी कम का समय है. यह टी-20 सीरीज हमें अपनी नेतृत्व क्षमता और बल्लेबाजी विकल्पों को परखने का आखिरी मौका देगी. इसलिए हम एक कम अनुभव वाली टीम के साथ जा रहे हैं. एक तय टीम तक पहुंचने से पहले हमारे पास अपने आप को परखने का यह आखिरी मौका है."

टी-20 टीम : क्विंटन डिकॉक (कप्तान), रासी वान डर डुसेन, टेम्बा बावुमा, जूनियर डाला, बजोर्न फॉर्टयुइन, बेयूरन हैंड्रिक्स, रीजा हैंड्रिक्स, डेविड मिलर, एनरिक नोर्टजे, आंदिले फेहुलक्वायो, ड्वायन प्रिटोरियस, कागिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, जोन-जोन स्मुट्स.

टिप्पणियां

टेस्ट टीम : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), टेम्बा बावुमा (उप-कप्तान), थेयुनिस डी ब्रूयन, क्विंटन डी कॉक, जुबायर हमजा, केशव महाराज, एडिन मार्कराम, सेनुराह मुथुसामी, लुंगी नगिदी, एनरिक नोर्टजे, वार्नोन फिलेंडर, डेन पिएड्ट, कागिसो रबादा, रूडी सेकेंड.

वीडियो: विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मतभेद होने से किया इनकार



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सलमान खान को देखकर सारा अली खान ने किया 'आदाब' तो भाईजान ने लगाया गले- देखें Video

Advertisement