दक्षिण अफ्रीका टीम के सभी खिलाड़ियों की कोरोनावायरस रिपोर्ट नेगेटिव, लेकिन लिया गया यह फैसला

तब बवाल मच गया था जब यह पता चला कि दक्षिण अफ्रीकी उसी होटल में ठहरी हुई थी, जिसमें गायिका कनिका कपूर (Kanika Kapoor) ठहरी थीं.

दक्षिण अफ्रीका टीम के सभी खिलाड़ियों की कोरोनावायरस रिपोर्ट नेगेटिव, लेकिन लिया गया यह फैसला

जोहानिसबर्ग:

पिछले दिनों कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण ही दक्षिण अफ्रीकी टीम का भारत दौरा रद्द हो गया था. और इसके कारण ही दक्षिण अफ्रीकी टीम बिना कोई मैच खेले ही स्वदेश लौट गई थी. लेकिन तब बवाल मच गया था जब यह पता चला कि दक्षिण अफ्रीकी उसी होटल में ठहरी हुई थी, जिसमें गायिका कनिका कपूर (Kanika Kapoor) ठहरी थीं. जैसे ही यह खबर आई, यो दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को 14 दिन के आइसोलेशन में रहने का निर्देश दिया था. और खिलाड़ी बोर्ड से मिले निर्देशों को मानते हुए आइसोलेशन में चले गए थे. 

बहरहाल, अब दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए राहत की बात है कि जांच के बाद सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट नेगेटिव आयी है. टीम के मुख्य चिकित्सा अधिकारी के अनुसार किसी भी खिलाड़ी के शरीर में कोरोनावायरस का कोई भी लक्षण नहीं पाया गया. 

दक्षिण अफ्रीकी टीम 18 मार्च को स्वदेश लौट गयी थी और इसके बाद उन्हें अलग थलग रहने के लिये कहा गया था. टीम की वीरवार को यह अवधि पूरी हो गई, लेकिन वे अपने अन्य देशवासियों की तरह अगले दो सप्ताह तक लॉकडाउन में रहेंगे. मतलब यह कि लक्षण न  पाए जाने की बावजूद टीम आइसोलेशन में रहेगी. मुख्य चिकित्सा अधिकारी मांजरा ने कहा, ‘‘किसी भी खिलाड़ी में कोई लक्षण नहीं पाया गया और जिन खिलाड़ियों ने परीक्षण करवाया था उसका परिणाम भी नेगेटिव' आया''

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 12 मार्च को धर्मशाला में पहला वनडे बारिश से धुल गया था जबकि लखनऊ और कोलकाता में होने वाले अगले दोनो मैच कोविड-19 महामारी के चलते रद्द कर दिये गये थे
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com