SAvsSL: आखिरी मैच में लड़खड़ाई श्रीलंका, 80 रन पर 4 विकेट गंवाकर मुश्किल में

SAvsSL: आखिरी मैच में लड़खड़ाई श्रीलंका, 80 रन पर 4 विकेट गंवाकर मुश्किल में

जोहानिसबर्ग:

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज वर्नोन फिलैंडर और कागिसो रबाडा के 2-2 विकेट झटकने से श्रीलंका की टीम तीसरे और अंतिम टेस्ट के दूसरे दिन 80 रन पर चार विकेट गंवाकर मुश्किल में पड़ गई. खराब रोशनी के कारण जब खेल रोका गया तो श्रीलंकाई टीम दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में 426 रन के स्कोर के हिसाब से 346 रन से पिछड़ रही.

स्टंप तक एंजेलो मैथ्यूज 11 और दिनेश चांदीमल तीन रन बनाकर खेल रहे थे. सलामी बल्लेबाज दिमुथ करूणारत्ने पारी की चौथी ही गेंद पर फिलैंडर का शिकार बने. हालांकि कौशल सिल्वा (13) और कुशाल मेंडिस (41) ने दूसरे विकेट के लिये 47 रन की भागीदारी निभाई.

लेकिन रबाडा ने चाय के बाद सिल्वा को विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक के हाथों कैच आउट कराया. मेंडिस ने रबाडा की गेंद का शिकार बनने से पहले 41 रन की पारी खेली. धनंजय डि सिल्वा (10) अगले ही ओवर में फिलैंडर की गेंद को बैकवर्ड प्वाइंट पर कैच देकर आउट हुए.

फिलैंडर ने 17 रन देकर दो और रबाडा ने 26 रन देकर दो विकेट हासिल किए. इस सीरीज में श्रीलंकाई टीम पूरी तरह विफल रही है और 0 - 2 से पिछड़ रही है. हालांकि दिन की शुरूआत में उसके गेंदबाजों ने शानदार खेल दिखाया और दक्षिण अफ्रीका के बचे हुए सात विकेट 88 रन के अंदर झटक लिए. नुआन प्रदीप ने चार ओवरों में  78 रन देकर चार विकेट हासिल किए, जबकि लाहिरू कुमारा ने 107 रन देकर चार विकेट झटके.

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने तीन विकेट पर 338 रन से आगे खेलना शुरू किया और 426 रन पर अपनी पारी खत्‍म की. हाशिम अमला अपने रात के 125 रन के स्कोर में केवल नौ रन ही जोड़ सके जिसके लिए उन्होंने 44 गेंद खेली. वह प्रदीप का तीसरा शिकार बने.

मेजबान टीम के लंच से पहले ही पांच विकेट गिर गए. डी ओलिवयर (3)  आउट होने वाले पहले बल्‍लेबाज रहे. इसके बाद टीम ने पहले सेशन में कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसिस (16), बावुमा (0), हाशिम अमला (134) और वर्नोन फिलेंडर (0) के विकेट गंवाए.

लंच के बाद दक्षिण अफ्रीका के अगले दो विकेट पर्नेल (23 )और क्विंटन डि कॉक (34 )के रूप में गिरे. टीम को 426 रन के स्‍कोर तक पहुंचाने में डुमिनी और अमला के बाद इन दोनों बल्‍लेबाजों का भी अहम योगदान रहा. श्रीलंका के लिए नुवान प्रदीप और लाहिरु कुमारा ने चार-चार विकेट हासिल किए. कप्‍तान एंजेलो मैथ्‍यूज ने दो विकेट लिए. (इनपुट भाषा से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com