Budget
Hindi news home page

SA vs ENG : बेन स्टोक्स की नाबाद फिफ्टी से इंग्लैंड की स्थिति मजबूत

ईमेल करें
टिप्पणियां
SA vs ENG : बेन स्टोक्स की नाबाद फिफ्टी से इंग्लैंड की स्थिति मजबूत

बेन स्टोक्स (फोटो : AFP)

केपटाउन: ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के नाबाद अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड ने कुछ मुश्किल परिस्थितियों से उबरते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन पांच विकेट पर 317 रन बना लिए।

स्टोक्स ने 93 गेंद में 11 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 74 रन की पारी खेली। उन्होंने जॉनी बेयरस्टॉ (नाबाद 39) के साथ छठे विकेट के लिए अब तक 19.1 ओवर में 94 रन की अटूट साझेदारी भी की है। ये दोनों उस समय बल्लेबाजी के लिए साथ आए जब टीम 223 रन पर पांच विकेट गंवा चुकी थी।

इंग्लैंड की ओर से एलेक्स हेल्स (60) और जो रूट (50) ने अर्धशतक जड़े, जबकि निक काम्पटन ने भी 45 रन की उम्दा पारी खेली, लेकिन इनमें से कोई भी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाया।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा सबसे सफल रहे, जिन्होंने 74 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

इससे पहले दूसरा टेस्ट खेल रहे हेल्स ने अपना पहला टेस्ट अर्धशतक जड़ा। उन्होंने कप्तान और सलामी जोड़ीदार एलिस्टेयर कुक के साथ पहले विकेट के लिए 55 और निक काम्पटन के साथ दूसरे विकेट के लिए 74 रन जोड़े।

रबाडा ने कुक को आउट करके दक्षिण अफ्रीका को पहली सफलता दिलाई, जो 27 रन बनाने के बाद स्लिप में क्रिस मॉरिस को कैच दे बैठे।

हेल्स ने 96 गेंद में अपने करियर का पहला अर्धशतक पूरा किया और वह अच्छी लय में दिख रहे थे, लेकिन मॉर्ने मॉर्कल की गेंद को दूसरी स्लिप में एबी डिविलियर्स के हाथों में खेल गए। उन्होंने 140 गेंद की अपनी पारी में 10 चौके लगाए। काम्पटन भी चाय से पहले की अंतिम गेंद पर पैवेलियन लौटे। उन्होंने रबाडा की गेंद को पुल करने की कोशिश में मिडविकेट पर तेंबा बावुमा को कैच थमाया।

रूट 13 रन के निजी स्कोर पर भाग्यशाली रहे, जब मॉर्कल की गेंद पर मॉरिस ने उनका कैच टपका दिया।

चाय के बाद पहली ही गेंद पर रबाडा ने जेम्स टेलर को भी विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक के हाथों कैच करा दिया। रूट भी अर्धशतक पूरा करने के तुरंत बाद मॉरिस की गेंद पर विकेटकीपर को कैच दे बैठे। स्टोक्स और बेयरस्टॉ ने हालांकि इसके बाद दक्षिण अफ्रीका को सफलता से महरूम रखा।

दक्षिण अफ्रीका ने डरबन में पहले टेस्ट में 241 रन की हार के दौरान चोटिल हुए तेज गेंदबाजों डेल स्टेन और काइल एबॉट की जगह रबाडा और मॉरिस को खिलाया। स्टेन के कंधे जबकि एबोट की पैर की मांसपेशियों में चोट है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement