SAvsSL: फाफ डुप्‍लेसिस, डेविड मिलर के शतक, द. अफ्रीका ने दूसरा वनडे बेहद आसानी से जीता

SAvsSL: फाफ डुप्‍लेसिस, डेविड मिलर के शतक, द. अफ्रीका ने दूसरा वनडे बेहद आसानी से जीता

मैन ऑफ द मैच दक्षिण अफ्रीका के लिए डुप्‍लेसिस ने 117 रन बनाए (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मेजबान टीम ने सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल की
  • दक्षिण अफ्रीका ने मैच में पहले बैटिंग कर बनाए 307 रन
  • जवाब में श्रीलंका टीम 185 रन बनाकर ढेर हो गई
डरबन:

दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे वनडे में श्रीलंका को 121 रनों से हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है. श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका की टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 50 ओवर में छह विकेट पर 307 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा कर दिया. कप्‍तान फाफ डुप्‍लेसिस (105) और मिलर (117) के शानदार शतकों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका बड़ा स्कोर खड़ा कर पाया. वहीं इसके जवाब में श्रीलंका की पूरी 37.5 ओवर केवल 185 रन पर सिमट गई. श्रीलंका की ओर से दिनेश चंडीमल ने सर्वाधिक 36 रन बनाए. शतक जमाने वाले डुप्‍लेसिस को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया. इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है. स्‍वाभाविक है कि ऐसे में अगले मैच में श्रीलंकाई टीम भारी दबाव में होगी क्‍योंकि यह मैच हारते ही सीरीज में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को अजेय बढ़त मिल जाएगी.

किंग्‍समेड मैदान पर इस मैच में श्रीलंका के कप्‍तान उपुल थरंगा ने टॉस जीता और दक्षिण अफ्रीका को पहले बैटिंग के लिए उतारा. हाशिम अमला और क्विंटन डिकॉक की जोड़ी ने पारी की शुरुआत की. दक्षिण अफ्रीका पहला विकेट महज 19 के स्‍कोर पर गिरा. दक्षिण अफ्रीका का दूसरा विकेट डिकॉक के रूप में गिरा जिन्‍हें धनंजर डिसिल्‍वा ने लकमल के हाथों कैच कराया.  इसके बाद मैदान में उतरे डिविलियर्स जल्‍द ही आउट हो गए. वे केवल तीन रन बना पाए. उन्‍हें चाइनामैन बॉलर लक्षण संदाकन ने आउट किया. दक्षिण अफ्रीका को चौथा झटका बाएं हाथ के बल्‍लेबाज जेपी डुमिनी के रूप में लगा जो केवल 11 रन बना पाए और संचित पतिर्ना की गेंद पर धनंजय डिसिल्‍वा को कैच दे बैठे.  इसके बाद डुप्‍लेसिस ने पांचवें विकेट के लिए मिलर के साथ  117 रनों की साझेदारी की. इस दौरान डुप्‍लेसिस और मिलर, दोनों ने ही शतक पूरे किए. जहां डुप्‍लेसिस का शतक 113 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्‍के की मदद से पूरा हुआ, वहीं मिलर ने अपने शतक के लिए 94 गेंदों का सामना कर दो चौके और चार छक्‍के लगाए. डुप्‍लेसिस जहां नुवान कुलसेकरा के शिकार बने, वहीं मिलर 117 रन बनाकर नाबाद रहे. इन दोनों बल्‍लेबाजों के योगदान की बदौलत दक्षिण अफ्रीकी टीम निर्धारित 50 ओवर्स में 300 के पार पहुंचने में कामयाब रही.

दक्षिण अफ्रीका के स्‍कोर का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम के लिए एन. डिकवेला और उपुल तरंगा ने पहले विकेट के लिए 45 रन जोड़े, लेकिन डिकवेला के रूप में पहला विकेट गिरने के बाद टीम नियमित अंतराल में विकेट गंवाती रही. आगे के बल्‍लेबाजों में चंदीमल ही ठीकठाक योगदान कर सके. दूसरे किसी भी बल्‍लेबाज ने विकेट पर रुककर स्‍कोर करने की इच्‍छाशक्ति नहीं दिखाई.  37.5 ओवर में 186 रन तक पहुंचते-पहुंचते श्रीलंका टीम के संघर्ष ने दम तोड़ दिया. दक्षिण अफ्रीका के लिए पर्नेल, जेपी डुमिनी और इमरान ताहिर ने दो-दो विकेट लिए. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com