NDTV Khabar

AUS vs SA Test: दक्षिण अफ्रीका ने 'पलटवार' करते हुए दूसरा टेस्‍ट 6 विकेट से जीता, ये खिलाड़ी रहे मैच के हीरो...

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के दूसरे मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने पलटवार करते हुए 6 विकेट से जीत हासिल की है.

237 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
AUS vs SA Test: दक्षिण अफ्रीका ने 'पलटवार' करते हुए दूसरा टेस्‍ट 6 विकेट से जीता, ये खिलाड़ी रहे मैच के हीरो...

मैच में 11 विकेट लेने वाले कागिसो रबाडा को सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी घोषित किया गया (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. 101 रन का लक्ष्‍य चार विकेट खोकर हासिल किया
  2. तेज गेंदबाज रबाडा ने लिए मैच में 11 विकेट
  3. पहला टेस्‍ट ऑस्‍ट्रेलिया ने 118 रन से जीता था
पोर्ट एलिजाबेथ: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के दूसरे मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने पलटवार करते हुए 6 विकेट से जीत हासिल की है. दक्षिण अफ्रीका की इस जीत के बाद चार टेस्‍ट की सीरीज अब 1-1 से बराबर हो गई है. पोर्ट एलिजाबेथ टेस्‍ट के चौथे दिन आज दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्‍ट्रेलिया की दूसरी पारी को 239 रन पर समेट दिया. पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने दूसरी पारी में भी 54 रन देकर छह विकेट लिए. पहली पारी के आधार पर मेजबान टीम को मिली 139 रन की बढ़त कम करने के बाद दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 101 रन का टारगेट मिला जिसे टीम ने चार विकेट खोकर हासिल कर लिया.

यह भी पढ़ें: हद कर दी रबाडा! यह फिर से क्या कर डाला, सिर पर मंडरा रहा बैन

कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसिस 2 और डि ब्रुइन 15 रन बनाकर नाबाद रहे.डरबन में हुआ पहला टेस्‍ट ऑस्‍ट्रेलिया ने 118 रन से जीता था. दक्षिण अफ्रीका के लिए पहली पारी में शतकीय पारी (नाबाद 126) खेलने वाले एबी डिविलियर्स और शानदार गेंदबाजी करने वाले कागिसो रबाडा (11 विकेट) मैच के हीरो रहे. रबाडा को प्‍लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया.

यह भी पढ़ें: डु प्‍लेसिस के 'उस किस' के बाद रबाडा बोले, 'मेरी गर्लफ्रेंड शिकायत कर रही थी'

टिप्पणियां
एडेन मार्कराम (21), डीन एल्‍गर (5), हाशिम अमला (27) और एबी डिविलियर्स (28)दक्षिण अफ्रीका के आउट होने वाले बल्‍लेबाज रहे. ऑस्‍ट्रेलिया के लिए स्पिनर नाथन लियोन ने दो विकेट लिए जबकि जोश हेजलवुड और पैट कमिंस को एक-एक विकेट मिला. ऑस्‍ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 243 रन बनाए थे जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने एबी डिविलियर्स के शतक  की मदद से अपनी पहली पारी 382 रन पर समाप्‍त की थी. पहली पारी के आधार पर दक्षिण अफ्रीका को 39 रन की बढ़त मिली थी.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ
मैच के चौथे दिन आज, ऑस्‍ट्रेलिया ने अपने कल के स्‍कोर 5 विकेट पर 180 रन से आगे खेलना शुरू किया. दिन का पहला विकेट मिचेल मार्श (45) के रूप में रबाडा के खाते में गया. रबाडा ने इसके बाद पैट कमिंस (5) को भी आउट करते हुए ऑस्‍ट्रेलिया को दिन का दूसरा झटका दिया. इसके बाद ऑस्‍ट्रेलिया टीम लगातार विकेट गंवाती रही और पूरी टीम 79 ओवर में 239 रन बनाकर पेवेलियन लौट गई. विकेटकीपर बल्‍लेबाज टिम पेन 28 रन बनाकर नाबाद रहे. दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाडा ने छह विकेट लिए ज‍बकि केशव महाराज और लुंगी एंगिडी को दो-दो विकेट मिले.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement