NDTV Khabar

दक्षिण अफ्रीका के इस बल्‍लेबाज ने मात्र 191 गेंदों पर ठोका तिहरा शतक, बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

मार्को मरैस प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सबसे तेज तिहरा शतक जड़ कर एक हफ्ते से ज्यादा वक्त के अंदर विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले दक्षिण अफ्रीका के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दक्षिण अफ्रीका के इस बल्‍लेबाज ने मात्र 191 गेंदों पर ठोका तिहरा शतक, बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

पारी के दौरान मार्को मरैस ने 35 चौके और 13 छक्‍के जमाए

खास बातें

  1. प्रथम श्रेणी क्रिकेट का यह सबसे तेज तिहरा शतक
  2. इस दौरान मरैस ने 35 चौके, 13 छक्‍के लगाए
  3. ईस्‍टर्न प्रोविंस के खिलाफ खेली नाबाद 300 रन की पारी
जोहानिसबर्ग:
टिप्पणियां

मार्को मरैस प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सबसे तेज तिहरा शतक जड़ कर एक हफ्ते से ज्यादा वक्त के अंदर विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले दक्षिण अफ्रीका के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. 24 साल के मरैस ने दक्षिण अफ्रीका के तीन दिवसीय प्रांतीय प्रतियोगिता में पूर्वी लंदन में बॉर्डर की तरफ से खेलते हुए ईस्टर्न प्रोविंस के खिलाफ 191 गेंदों पर नाबाद 300 रनों की पारी खेली. इससे पहले, सबसे तेज तिहरे शतक का रिकॉर्ड चार्ली मैकार्टनी के नाम पर था जो उन्‍होंने  वर्ष 1921 में 221 गेंदों पर लगाया था.

चार्ली ने नॉटिंघमशायर के खिलाफ यह तिहरा शतक जमाया था. डेनिस कॉम्‍पटन ने एमसीसी की ओर से खेलते हुए नॉर्थ ईस्‍टर्न ट्रांसवाल के खिलाफ 1948-49 में 181 मिनट में 300 रन बनाए थे लेकिन उनकी ओर से खेली गई गेंदों को उस समय गिना नहीं गया था. क्रिकेट में उस समय आठ गेंदों का ओवर होता था.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ
अपनी रिकॉर्ड पारी के दौरान मरैस जब बल्‍लेबाजी के लिए पहुंचे तो उनकी टीम 82 रन पर चार विकेट गंवाकर मुश्किल में थी. मैच में उन्‍होंने 35 चौके और 13 छक्‍के जमाए. इस दौरान मरैस ने ब्रेडले विलियम्‍स (113नाबाद) के साथ नाबाद 428 रन की साझेदारी की. यह मैच बारिश से प्रभावित रहा और ड्रॉ समाप्‍त हुआ. यह जोरदार पारी खेलने के बाद मरैस ने कहा कि , 'इस वर्ष में क्‍लब क्रिकेट खेलने के लिए देश से बाहर नहीं गया. मैंने अपनी खास चीजों में सुधार के लिए कड़ी मेहनत की. मुझे लगता है कि इसका अच्‍छा नतीजा मेरी बल्‍लेबाजी में देखने में मिला.'




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13: गौतम गुलाटी को देखकर क्रेजी हुईं शहनाज गिल, सिद्धार्थ को भी गईं भूल- देखें Video

Advertisement