दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर पीट को इस भारतीय के साथ खेलने से मिला फायदा

दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर पीट को इस भारतीय के साथ खेलने से मिला फायदा

दिल्ली टेस्ट में डेन पीट ने 4 विकेट लिए (सौजन्य : AP)

नई दिल्ली:

भारत के खिलाफ फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में जारी चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को चार विकेट हासिल करने वाले दक्षिण अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज डेन पीड ने कहा है कि पिछले वर्ष दक्षिण अफ्रीका-ए टीम के साथ भारत दौरे में उन्हें यहां खेलने से आत्मविश्वास हासिल हुआ। उल्लेखनीय है कि दिल्ली टेस्ट पीड के करियर का दूसरा ही टेस्ट है और वह करियर शुरू करने के साथ लगातार तीसरी पारी में चार विकेट हासिल कर चुके हैं।

नायर के साथ खेलने से आया सुधार
पीड ने दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि केरल में पिछले वर्ष हुए यूथ टूर्नामेंट से उन्हें स्पिन गेंदबाज के रूप में सुधार करने का भरपूर मौका मिला। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "केरल में खेलने का अनुभव काफी अच्छा रहा। कोटला का विकेट केरल जैसा ही है। करुण नायर और भारतीय उपमहाद्वीप के स्पिन गेंदबाजों के साथ खेलना अच्छा अनुभव देने वाला साबित हुआ।" दरअसल करुण नायर का नाम आईपीएल के दौरान चर्चा में आया था। नायर ने भारत-ए की ओर से भी अच्छा प्रदर्शन किया है।

पीड ने कहा, "भारतीय टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका के बाहर यह मेरा पहला दौरा है और अब तक करियर में 12 विकेट हासिल कर अच्छा लग रहा है।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि इस सीरीज के पहले तीन मैचों में पीट को दक्षिण अफ्रीका के प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला था। चार मैचों की सीरीज में भारत पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुका है और अब तक स्पिन के अनुकूल विकेटों के कारण कोई भी मैच तीन दिन से आगे नहीं बढ़ सका।