NDTV Khabar

IND vs SA: दूसरे टी20 में दक्षिण अफ्रीका की जीत के बाद यह बोले टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली...

दक्षिण अफ्रीका ने बुधवार को सेंचुरियन में भारत के खिलाफ दूसरा टी20 मुकाबला छह विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज को रोमांचक बना दिया है. तीन मैचों की सीरीज में अब दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर है और 24 फरवरी को होने वाले तीसरे टी20 में जो भी टीम जीतेगी, सीरीज पर उसी का कब्‍जा करेगी.

100 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs SA: दूसरे टी20 में दक्षिण अफ्रीका की जीत के बाद यह बोले टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली...

विराट ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका ने जिस अंदाज में लक्ष्‍य का पीछा किया, उस लिहाज से वह जीत का हकदार था (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कोहली बोले, यह गेंदबाजों का दिन नहीं था
  2. प्रदर्शन के लिहाज से द. अफ्रीका जीत का हकदार था
  3. तीसरे मैच में जो टीम जीतेगी, सीरीज पर करेगी कब्‍जा
सेंचुरियन:
टिप्पणियां
दक्षिण अफ्रीका ने बुधवार को सेंचुरियन में भारत के खिलाफ दूसरा टी20 मुकाबला छह विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज को रोमांचक बना दिया है. तीन मैचों की सीरीज में अब दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर है और 24 फरवरी को होने वाले तीसरे टी20 में जो भी टीम जीतेगी, सीरीज पर उसी का कब्‍जा करेगी. दक्षिण अफ्रीका ने भारत की ओर से दिए गए 189 रन के लक्ष्‍य का पेशेवर अंदाज में पीछा किया और छह गेंद शेष रहते हुए मैच जीत लिया. मैच के बाद टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने माना कि यह उनके गेंदबाजों का दिन नहीं था. उन्‍होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाजों ने जिस तरह का प्रदर्शन किया, उस लिहाज से मेजबान टीम जीत की हकदार थी. विराट ने कहा, यह मैच गेंदबाजों के लिए मुश्किल से भरा रहा. शुरुआती विकेट जल्‍दी गंवाने के बाद हम 175 रन के आसपास के स्‍कोर की उम्‍मीद लगाए थे. मनीष पांडे और रैना ने बेहतरीन बैटिंग की. महेंद्र सिंह धोनी और मनीष ने आखिरी के ओवरों में जोरदार बल्‍लेबाजी की और हमें 190 के स्‍कोर के करीब पहुंचाया. मेरे राय में यह जीतने के लायक स्‍कोर था लेकिन 12वें ओवर से हुई रिमझिम बारिश ने हमारा काम मुश्किल बना दिया. टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने साफगोई से माना कि दक्षिण अफ्रीका की टीम मैच में जीत की हकदार थी और उसके बल्‍लेबाजों को जीत का श्रेय दिया जाना चाहिए. हेनरिक क्‍लासेन और कप्‍तान जेपी डुमिनी ने वाकई जोरदार बैटिंग की. सबसे बड़ी बात यह थी कि उन्‍होंने इस लक्ष्‍य का सकारात्‍मक सोच के साथ पीछा किया. दर्शकों के लिहाज से यह मैच 'पैसा वसूल' रहा.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट की तारीफ
विराट ने कहा कि आप नहीं चाहते कि खेल रुके. एक बार जब खेल शुरू हुआ तो हम जानते थे कि यह पूरे समय तक चलता रहे. रिमझिम बौछारों बारिश के कारण गेंद को ग्रिप करना कठिन था. दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाजों ने जोखिम उठाते हुए बैटिंग की और जो बाउंड्री सबसे छोटी थी उसे टारगेट किया. इसमें वह सफल भी रहे. सीधे शब्‍दों में कहें तो दक्षिण अफ्रीका जीत की हकदार थे. हम इस टीम से कड़े मुकाबले की उम्‍मीद कर रहे थे. टीम ने वह जोश दिखाया जो क्रिकेट मे खेल में जरूरी होता है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement