यह ख़बर 15 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सचिन के आउट होने के बाद भी दर्शकों पर छाई रही खुमारी

मुंबई:

सचिन तेंदुलकर अपने अंतिम टेस्ट मैच में खेलते हुए भोजनकाल से पहले 74 के निजी योग पर वेस्ट इंडीज के गेंदबाज नरसिंह देवनारायण की गेंद पर आउट होकर पैवेलियन लौट गए, लेकिन इसके बाद भी दर्शकों पर सचिन की खुमारी छाई रही।

सचिन के पैवेलियन लौटने के बाद भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा ने शतक पूरा किया और फिर विराट कोहली ने अर्धशतक लगाया। दर्शक इनके खेल का लुत्फ लेते रहे, लेकिन सचिन को नहीं भूले। दर्शक दीर्घा में 'सचिन-सचिन' का नारा लगातार बुलंद होता रहा।

सचिन की विदाई के बाद उनके नाम पर बने स्टैंड, नॉर्थ स्टैंड, एमसीए पैवेलियन के ऊपरी हिस्से, गरवारे पैवेलियन के ऊपरी हिस्से और विजय मर्चेंट पैवेलियन के कुछ हिस्से बिल्कुल खाली हो गए, लेकिन जो लोग बचे थे, वे भारत को मजबूती हासिल करते हुए देखते रहे और सचिन को लगातार याद करते रहे। सचिन तेंदुलकर स्टैंड का ऊपरी और निचला हिस्सा सुबह के वक्त खचाखच भरा था, लेकिन भोजनकाल के बाद वह 40 फीसदी खाली हो गया। जाहिर है, इस स्टैंड में सचिन के खास प्रशंसक थे और जब सचिन ही विकेट पर नहीं थे, तो वे भला यहां रहकर क्या करते।

मोहर्रम को लेकर छुट्टी का दिन होने के कारण दर्शकों ने पूरे उत्साह के साथ सचिन का शतक देखने की लालसा से स्टेडियम का रुख किया था, लेकिन उनके इस चहेते खिलाड़ी ने अर्धशतक लगाने के बाद ही पैवेलियन का रुख किया। सचिन ने हालांकि अपनी इस पारी में शानदार शॉट्स लगाए और दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। सचिन का विकेट 221 रनों के कुल योग पर गिरा था। वह 118 गेंदों पर 12 चौके लगाकर विदा हुए थे।

सचिन को इस मैच में दोबारा और 24 साल के करियर में अंतिम बार बल्लेबाजी करने की सम्भावना पर लगातार चर्चा होती रही। सदी के महान अभिनेता अमिताभ बच्चन ने भी इसमें रुचि ली और ट्विटर पर लिखा कि सचिन के प्रशंसकों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए धौनी को पारी घोषित कर देनी चाहिए क्योंकि तभी सचिन को दोबारा बल्लेबाजी का मौका मिल सकेगा।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com