NDTV Khabar

दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर इमरान ताहिर का आरोप, पाकिस्‍तानी उच्‍चायोग ने मेरा अपमान किया!

पाकिस्‍तान में जन्‍मे लेकिन दक्षिण अफ्रीका के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले स्‍टार लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने इंग्‍लैंड के बर्मिंघम स्थित पाकिस्‍तान उच्‍चायोग पर उनके साथ दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर इमरान ताहिर का आरोप, पाकिस्‍तानी उच्‍चायोग ने मेरा अपमान किया!

39 वर्ष के इमरान ताहिर का जन्‍म पाकिस्‍तान के लाहौर शहर में हुआ था (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. परिवार के लिए वीजा हासिल करने गए थे बर्मिंघम स्थित पाक उच्‍चायोग
  2. ट्वीट करके कहा-पाकिस्‍तानी मूल का होने के बावजूद मेरे साथ ऐसा हुआ
  3. पाकिस्‍तान में खेलने वाली वर्ल्‍ड इलेवन टीम में चुने गए हैं इमरान ताहिर

पाकिस्‍तान में जन्‍मे लेकिन दक्षिण अफ्रीका के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले स्‍टार लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने इंग्‍लैंड के बर्मिंघम स्थित पाकिस्‍तान उच्‍चायोग पर उनके साथ दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है. ताहिर ने एक ट्वीट के जरिये यह जानकारी देते हुए बताया कि वे अपने परिवार के सदस्यों के लिए पाकिस्तानी वीजा हासिल करने दूतावास गए थे. उन्‍होंने लिखा कि न केवल मुझे लंबा इंतजार करना पड़ा बल्कि उच्‍चायोग के कर्मचारियों ने ऑफिस टाइम खत्‍म होने का हवाला लेते हुए हमें बाहर निकाल दिया. इमरान ताहिर के अनुसार,उच्चायुक्त इब्‍न ए अब्बास के दखल के बाद हमें वीजा हासिल हो सका.

यह भी पढ़ें : इमरान ताहिर ने कायम किया रिकॉर्ड, साउथ अफ्रीका की शानदार जीत


इस पूरी घटना पर अफसोस और गुस्‍सा जाहिर करते हुए ताहिर ने कहा कि यह दुर्भाग्‍यपूर्ण है कि पाकिस्‍तानी मूल का क्रिकेटर होने के बावजूद मुझे ऐसी स्थिति से गुजरना पड़ा. उन्‍होंने लिखा कि ऐसा तब हुआ जब मुझे वर्ल्‍ड इलेवन की ओर से क्रिकेट मैच खेलने के लिए पाकिस्‍तान जाना है.

गौरतलब है कि इमरान ताहिर को पाकिस्तान के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए वर्ल्ड इलेवन की टीम में शामिल किया गया है. यह मैच लाहौर के गद्दाफी स्‍टेडियम में 12, 13 और 15 सितंबर को आयोजित होने हैं. ताहिर अपने परिवार के सदस्यों को भी पाकिस्‍तान ले जाना चाहते हैं.

वीडियो : इमरान ताहिर बोले, कड़ी मेहनत ने दिलाई कामयाबी

टिप्पणियां

गौरतलब है कि 39 वर्ष के इमरान ताहिर का जन्‍म 27 मार्च 1979 को पाकिस्‍तान के लाहौर शहर में हुआ था. पाकिस्‍तान के लिए उच्‍च स्‍तर का क्रिकेट खेलने के बाद वे दक्षिण अफ्रीका सेटल हो गए और इस देश का इंटरनेशनल क्रिकेट में प्रतिनिधित्‍व किया. दाएं हाथ के लेग ब्रेक बॉलर इमरान ताहिर 20 टेस्‍ट, 78 वनडे और 33 वनडे दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए खेल चुके हैं. टेस्‍ट में 57, वनडे में 132 और टी 20 में 55 विकेट वे ले चुके हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement