ऑस्‍ट्रेल‍िया में 'द‍िलदार' भारतीय टैक्‍सी ड्राइवर के साथ यूं हुई थी मुलाकात, Yasir Shah ने शेयर क‍िया VIDEO

ऑस्‍ट्रेल‍िया में 'द‍िलदार' भारतीय टैक्‍सी ड्राइवर के साथ यूं हुई थी मुलाकात, Yasir Shah ने शेयर क‍िया VIDEO

भारतीय टैक्‍सी ड्राइवर ने अपने व्‍यवहार से पाक‍िस्‍तानी क्र‍िकेटरों का द‍िल जीत ल‍िया

Australia vs Pakistan Test Series: ऑस्‍ट्रेल‍िया में भारतीय मूल के एक टैक्‍सी ड्राइवर ने अपने व्‍यवहार से पाक‍िस्‍तान के पांच क्र‍िकेट ख‍िलाड़ि‍यों का द‍िल जीत ल‍िया. इन ख‍िलाड़ि‍यों में शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi), लेग स्पिनर यासिर शाह (Yasir Shah) और युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah)शाम‍िल थे. सोशल मीड‍िया पर लोगों ने इस भारतीय ड्राइवर की जमकर प्रशंसा की. इस स‍िख टैक्‍सी ड्राइवर ने पाकिस्तानी क्रिकेटरों से किराए के रूप में पैसा लेने से मना कर दिया था. उसका यह व्‍यवहार पाकिस्तानी क्रिकेटरों को बेहद पसंद आया और उन्होंने इसके बदले टैक्सी ड्राइवर को होटल में अपने साथ ले जाकर खाना खिलाया. पाक‍िस्‍तान के लेग स्‍प‍िनर यास‍िर शाह ने ऑस्‍ट्रेल‍िया के ख‍िलाफ पहले टेस्‍ट के दौरान (Australia vs Pakistan, 1st Test) इस भारतीय ड्राइवर के साथ उनकी मुलाकात का ब्‍यौरा सोशल मीड‍िया पर शेयर क‍िया है.

पाक‍िस्‍तान क्र‍िकेट बोर्ड (PCB) की ओर से फेसबुक पर शेयर क‍िए गए वीड‍ियो ने यास‍िर (Yasir Shah)ने बताया क‍ि ऑस्‍ट्रेल‍िया के ख‍िलाफ ब्र‍िसबेन टेस्‍ट के पहले द‍िन वे अपने साथी प्‍लेयर्स नसीम शाह, इमरान खान, मोहम्‍मद मूसा और शाहीन शाह अफरीदी के साथ ड‍िनर पर जाने के ल‍िए अच्‍छे भारतीय या पाक‍िस्‍तानी रेस्‍टारेंट की तलाश में थे. ऐसे समय उनकी मुलाकात इस स‍िख ड्राइवर से हुई. यास‍िर शाह ने बताया, 'ब्र‍िसबेन टेस्‍ट के पहले द‍िन हमें पता नहीं था भारतीय या पाक‍िस्‍तानी रेस्‍टारेंट कहा है. हम पांच लोग थे, मैं, इमरान खान, नसीम शाह, मूसा और शाहीन शाह. इसी दौरान हमने एक कैब को देखा और इसमें सवार हो. वे भारत के  'Paa ji' थे ऐसे में हमने उनसे बात करनी शुरू कर दी और उन्‍हें अच्‍छे रेस्‍टोरेंट में ले चलने को कहा.'

यास‍िर ने बताया, उस स‍िख ड्राइवर ने हमें पहचान ल‍िया था और हमारे और क्र‍िकेट के बारे में बातचीत की. जब हम होटल/रेस्‍टोरेंट पहुंचे तो उसने टैक्‍सी का भाड़ा लेने से इनकार क‍िया. ऐसे में मैंने उससे कहा क‍ि यद‍ि तुम टैक्‍सी का भाड़ा नहीं ले रहे तो हमारे साथ ड‍िनर करना पड़ेगा. उसने इस प्रस्‍ताव को स्‍वीकार कर ल‍िया और हमारे साथ खाना खाया. वे इस बात से खुश था क‍ि हमने उसे ड‍िनर ऑफर क‍िया, उसने हमारे साथ भी खींचे. गौरतलब है क‍ि ब्र‍िसबेन में हुए इस टेस्‍ट में पाक‍िस्‍तान टीम को एक पारी, पांच रन से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद पाक‍िस्‍तान टीम सीरीज में 0-1 से पीछे हो गई है. सीरीज का दूसरा टेस्‍ट (डे-नाइट टेस्‍ट) शुक्रवार से एडीलेड में खेला जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com