तमीम इकबाल के शतक के बावजूद बांग्लादेश 220 पर ढेर, इंग्‍लैंड की शुरुआत भी बिगड़ी

तमीम इकबाल के शतक के बावजूद बांग्लादेश 220 पर ढेर, इंग्‍लैंड की शुरुआत भी बिगड़ी

तमीम इकबाल ने मुश्किल विकेट पर शतकीय पारी खेली (फाइल फोटो)

मीरपुर:

तमीम इकबाल के शतक के बावजूद बांग्लादेश मोईन अली की फिरकी में फंसकर दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच की पहली पारी में आज यहां केवल 220 रन पर ढेर हो गया. जवाब में इंग्लैंड की शुरुआत भी हालांकि अच्छी नहीं रही और जब बारिश के कारण पहले दिन का खेल समाप्त घोषित किया गया तब उसने तीन विकेट पर 50 रन बनाए थे.

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. सलामी बल्लेबाज तमीम ने 104 रन की तेजतर्रार पारी खेली जबकि मोमिनुल हक ने 66 रन बनाए. इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 170 रन की साझेदारी की. इस तरह से बांग्लादेश का स्कोर एक समय एक विकेट पर 171 रन था लेकिन तमीम के आउट होते ही उसकी पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. मोईन ने 57 रन देकर पांच विकेट लिए जबकि बाकी पांच विकेट क्रिस वोक्स (30 रन देकर तीन) और बेन स्टोक्स (13 रन देकर दो) ने लिए. बांग्लादेश ने अपने आखिरी नौ विकेट 49 रन के अंदर गंवाए. पिच से पहले दिन ही स्पिनरों को मदद मिल रही है और इसलिए इंग्लैंड के बल्लेबाजों को भी परेशानी हुई.

 बांग्लादेश ने दोनों छोर से स्पिनरों को नई गेंद सौंपी. आलराउंडर साकिब अल हसन ने अपने पहले ही ओवर में बेन डकेट ( सात) को विकेट के पीछे कैच करा दिया. इसके बाद ऑफ स्पिनर मेहदी हसन ने कप्तान एलिस्टेयर कुक (14) और गैरी बैलेन्स (नौ) को पवेलियन की राह दिखाई. स्टंप उखड़ने के समय जो रूट 15 और मोइन दो रन पर खेल रहे थे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com