NDTV Khabar

कभी नहीं सोचा था कि स्पिनरों के लिए दिन इतना बुरा होगा : हार के बाद बोले धोनी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कभी नहीं सोचा था कि स्पिनरों के लिए दिन इतना बुरा होगा : हार के बाद बोले धोनी

महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो)

पर्थ: भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उनके स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के लिए दिन इतना बुरा होगा। इसके साथ ही उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और जॉर्ज बेली की भी शानदार बल्लेबाजी के लिए तारीफ की।

( पढ़ें : 'बॉक्सर' बरिंदर ने पहले ही मैच में जीता दिल, लेकिन 5 विकेट से हार गई टीम इंडिया)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में अश्विन ने नौ ओवर में 69 रन देकर दो विकेट लिए, जबकि जडेजा ने नौ ओवर में 61 रन दिए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। इन दोनों ने इस तरह से 18 ओवरों में 129 रन दिए और भारत बड़ा स्कोर खड़ा करने के बावजूद यह मैच पांच विकेट से हार गया। (पढ़ें : पर्थ वनडे में टीम इंडिया हार के 5 कारण)

धोनी ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, मैच से पहले जब मैं जिम्मेदारी साझा करने की बात कर रहा था, तो मैं इस बारे में बोल रहा था कि जब तेज गेंदबाजों के लिए दिन अच्छा नहीं होगा, तो मैं स्पिनरों का उपयोग करूंगा। मैंने कभी नहीं सोचा था कि स्पिनरों के लिए दिन इतना बुरा होगा और अन्य को यह जिम्मेदारी साझा करनी पड़ेगी।

टिप्पणियां
ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की जमकर तारीफ
उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने वास्तव में शानदार बल्लेबाजी की और पिच से बहुत कम मदद मिल रही थी। उन्होंने कुछ बड़े शॉट खेले, लेकिन उन्होंने स्ट्राइक बहुत अच्छी तरह से रोटेट की और प्रति ओवर छह से अधिक रन बनाए। हमारे स्पिनरों पर कुछ बाउंड्री लग गई थी और इसलिए पर हम पर काफी दबाव था।

तेज गेंदबाजों की सराहना
धोनी ने हालांकि तेज गेंदबाजों की तारीफ की। उन्होंने कहा, तेज गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की और दो विकेट लेकर हमें अच्छी शुरुआत दिलाई। जब आपका स्कोर अच्छा हो तो आप इस तरह की शुरुआत चाहते हैं, लेकिन मेरा मानना है कि स्पिनर बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement