भारत की तरह न्‍यूजीलैंड के पास भी अच्‍छे स्पिनर, कानपुर में बराबरी का होगा मुकाबला : कोच हेसन

भारत की तरह न्‍यूजीलैंड के पास भी अच्‍छे स्पिनर, कानपुर में बराबरी का होगा मुकाबला : कोच हेसन

न्‍यूजीलैंड के कोच हेसन को उम्‍मीद है कि उनके स्पिनर सीरीज में अच्‍छा प्रदर्शन करेंगे (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मौसम के लिहाज से ढलने की कोशिश कर रही न्‍यूजीलैंड टीम
  • पिच पर थोड़ी घास, अगले दो दिनों में हटाई जा सकती है
  • भारतीय स्पिनरों के वीडियो देख रणनीति बना रही मेहमान टीम
कानपुर.:

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच को चुनौतीपूर्ण बताते हुए न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कोच माइक हेसन ने कहा है कि ग्रीन पार्क पर स्पिनरों की भूमिका काफी महत्‍वपूर्ण होगी. उन्‍होंने कहा कि भारत और उनकी टीम के पास अच्छे स्पिनर हैं, इसलिए मुकाबला बराबरी का होगा.

न्यूजीलैंड की टीम ने मंगलवार सुबह ग्रीन पार्क में नेट अभ्‍यास किया. अभ्यास के बाद हेसन ने संवाददाताओं से कहा कि दिल्ली के मुकाबले यहां काफी उमस और गर्मी है और यहां के मौसम का मिजाज कुछ अलग है जिसके अनुसार टीम अगले दो दिन में ढलने की कोशिश करेगी. कोच ने कहा कि दिल्ली में अभ्‍यास मैच खेलकर उनकी टीम काफी उत्साहित है लेकिन यहां की पिच कुछ अलग है और उसी के हिसाब से टीम अभ्‍यास कर रही है. पिच पर थोड़ी घास है जिसके आने वाले दो दिनों में हट जाने की उम्मीद है.

उन्होंने कहा कि पिच देखकर लगता है कि इससे स्पिनरों को काफी मदद मिलेगी इसलिए मेहमान टीम भारतीय टीम के स्पिनरों के वीडियो देखकर उनके खिलाफ रणनीति बना रही है. भारत का स्पिन आक्रमण काफी अच्छा है लेकिन उनके बल्लेबाज भी स्पिन को अच्छा खेलते हैं. न्यूजीलैंड के पास भी अच्छे स्पिनर हैं और हमारे पास भी अच्छा मौका है और हमें लगता है कि मुकाबला काफी अच्छा होगा। हमारी टीम नई गेंद से स्पिनरों को खेलने का भी अभ्‍यास कर रही है.

हेसन ने कहा कि पिच देखकर ऐसा लगता है कि नयी गेंद से भी स्पिनरों को गेंदबाजी कराई जा सकती है. इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम ने तेज धूप और उमस के बावजूद जमकर अभ्‍यास किया. भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट 22 सितंबर से खेल जाएगा.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com