NDTV Khabar

सिडनी टेस्ट के आखिरी दिन स्पिनर्स का रोल रहेगा अहम : जो बर्न्स

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सिडनी टेस्ट के आखिरी दिन स्पिनर्स का रोल रहेगा अहम : जो बर्न्स

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू हेडन के साथ जो बर्न्स (दाएं)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ जो बर्न्स ने दावा किया है कि सिडनी टेस्ट के आखिरी दिन स्पिनर्स का रोल अहम रहेगा। ज़ाहिर है, उन्हें उम्मीद है कि सीरीज़ के सबसे कामयाब गेंदबाज़ नाथन लियॉन (अब तक 21 विकेट) आखिरी दिन भी प्रभावशाली रहेंगे और टीम इंडिया दबाव में आ जाएगी। इसे ऑस्ट्रेलियाई टीम का माइंड गेम भी समझा जा सकता है, लेकिन यह भी सही है कि पिच पर स्पिनरों को मदद मिलने लगी है।

चौथे दिन नाथन लियॉन ने एक विकेट अपने नाम किया, जबकि रविचंद्रन अश्विन ने 19 ओवरों में 105 रन देकर चार विकेट झटके। यानि नाथन लियॉन आखिरी दिन पूरी तरह एक्शन में रहेंगे और शायद ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज़्यादा गेंदबाज़ी करते नज़र आएं।

सिडनी टेस्ट के चौथे दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों ने 40 ओवरों में छह विकेट खोकर 251 रन जोड़े, यानि 6.27 रन प्रति ओवर की रफ्तार से रन बटोरे गए। इसमें कोई शक नहीं कि सिडनी की फ्लैट पिच पर तेज़ी से रन बटोरना बल्लेबाज़ों के लिए मुश्किल नहीं था, लेकिन अहम यह भी है कि आखिरी टेस्ट में मेज़बान टीम के स्कोरबोर्ड पर अभी से 348 रनों की बढ़त हासिल हो गई है।

यानि फिलहाल मैच में दो ही नतीजे मुमकिन दिख रहे हैं - या ऑस्ट्रेलियाई टीम मैच को जीतकर सीरीज़ 3-0 से अपने नाम करेगी या भारतीय टीम मैच को ड्रॉ करने में कामयाब रहेगी, जिसे भारतीय टीम जीत से कम नहीं मानेगी, लेकिन 'महान अनिश्चितताओं' के इस खेल के नतीजे को लेकर भविष्यवाणी करना खतरे से खाली नहीं।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement