NDTV Khabar

सचिन तेंदुलकर और डीन जोंस के बाद अब इस दिग्‍गज क्रिकेटर ने भी लेग स्पिनर राशिद खान को बताया सर्वश्रेष्‍ठ...

आईपीएल 2018 में अफगानिस्‍तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से हर किसी की सराहना हासिल की है. दुनियाभर के कई पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों ने राशिद की प्रतिभा को बेहद खास करार दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सचिन तेंदुलकर और डीन जोंस के बाद अब इस दिग्‍गज क्रिकेटर ने भी लेग स्पिनर राशिद खान को बताया सर्वश्रेष्‍ठ...

20 साल के राशिद ने आईपीएल 2018 के 17 मैचों में 21.8 के औसत से 21 विकेट चटकाए (फाइल फोटाे)

खास बातें

  1. विलियमसन बोले, राशिद विश्‍व के शीर्ष स्पिनरों में से एक हैं
  2. सचिन तेंदुलकर भी राशिद को सर्वश्रेष्‍ठ स्पिनर बता चुके हैं
  3. ऑस्‍ट्र‍ेलिया के डीन जोंस भी है राशिद की गेंदबाजी के कायल
मुंबई: आईपीएल 2018 में अफगानिस्‍तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से हर किसी की सराहना हासिल की है.  दुनियाभर के कई पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों ने राशिद की प्रतिभा को बेहद खास करार दिया है. टूर्नामेंट में सनराइजर्स हैदराबाद के राशिद की 'फिरकी' के सामने दुनियाभर के दिग्‍गज बल्‍लेबाज भी संघर्ष करते नजर आए. आईपीएल 2018 में राशिद न केवल 'कंजूस' साबित हुए बल्कि उन्‍होंने जरूरत के वक्‍त टीम के लिए अहम विकेट भी झटके. क्‍वालिफायर 2 में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ तो उन्‍होंने इतना बेहतरीन प्रदर्शन किया कि यह मुकाबला केकेआर vs सनराइजर्स के बजाय केकेआर vs राशिद खान बनकर रह गया.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें: यादगार रहा राशिद के लिए सचिन से 'पहली मुलाकात' से बधाई तक का सफर!

 हालांकि सनराइजर्स को फाइनल में कल चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा लेकिन टीम के कप्‍तान केन विलियमसन ने राशिद की जमकर प्रशंसा की. सनराइजर्स के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि राशिद विश्व क्रिकेट के शीर्ष स्पिनरों में शामिल हैं. विलियमसन से पहले मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर भी एक ट्वीट के जरिये राशिद को दुनिया का सर्वश्रेष्‍ठ स्पिनर बता चुके हैं. ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोंस भी राशिद खान के मुरीद हैं. उन्‍होंने अफगानिस्‍तान के इस स्पिनर को भारत के युजवेंद्र चहल से बेहतर करार दिया था.जोंस अफगानिस्‍तान क्रिकेट टीम के अंतरिम कोच रह चुके हैं. वीडियो: राशिद खान को कमाल, कोलकाता को हराकर हैदराबाद फाइनल में पहुंचा
आईपीएल 11 में  20 साल के राशिद ने 17 मैचों में 21.8 के औसत से 21 विकेट चटकाए और ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाय (24 विकेट) के बाद दूसरे सबसे सफल गेंदबाज रहे. इस कमाल के बाद अब क्रिकेटप्रेमियों की निगाहें भारत के खिलाफ अफगानिस्‍तान के पदार्पण टेस्‍ट में राशिद के  प्रदर्शन पर टिक गई हैं. यह टेस्‍ट अगले माह बेंगलुरू में खेलना जाना है. आईपीएल फाइनल में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ हार के बाद विलियमसन ने कहा, ‘वह (राशिद) विश्व स्तरीय खिलाड़ी है. हमने यह इस प्रारूप में देखा है लेकिन यह बेहतरीन है कि वह टेस्ट क्रिकेट खेलने वाला है. यह किसी के लिए भी चुनौती है लेकिन लुत्फ उठाने वाली चुनौती क्योंकि वह खेल के शीर्ष स्पिनरों में शामिल है.’उन्होंने कहा, ‘‘नेट्स पर राशिद की गेंदों का सामना करना हमेशा शानदार होता है और निकट भविष्य में उसके खिलाफ खेलना भी शानदार होगा.’ (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement