SRH vs KKR: दिग्गज सहवाग ने युवा शुबमन गिल को दी यह बहुत ही अहम सलाह

SRH vs KKR: सहवाग ने कहा कि टीम को यह पता लगाना चाहिए कि उनकी ताकत क्या है. और इसी को ध्यान में रकते हुए फाइनल इलेवन के संदर्भ में फैसले लेने चाहिए. प्रत्येक शख्स को खुद को मैदान पर प्रदर्शित करने के लिए खुला दिमाग देना चाहिए क्योंकि वर्तमान में यह टीम टुकड़ों में बंटी हुई दिखाई पड़ रही है. बात सही है कि अभी तक केकेआर प्रभावित करने में नाकाम साबित हुई है.

SRH vs KKR: दिग्गज सहवाग ने युवा शुबमन गिल को दी यह बहुत ही अहम सलाह

SRH vs KKR: शुबमन गिल को भारतीय क्रिकेट का अगला बड़ा सुपरस्टार कहा जा रहा है

अबुधाबी:

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के ओपनर शुबमन गिल (Shubman Gill) को भारतीय क्रिकेट का अगला बड़ा सुपरस्टार कहा जा रहा है. उनकी प्रतिभा स्पेशल है और क्रिकेट पंडितों और पूर्व क्रिकेटरों के बीच वह लगातार चर्चा और आकर्षण का विषय बने रहते हैं. और अब दिग्गज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने शुबमन गिल (Shubman Gill) को बहुत ही अहम सलाह दी है. और यह स्पेशल सलाह जब सहवाग जैसे दिग्गज से आयी है, तो इसके मायने हैं और गिल इस पर गंभीरता से विचार कर सकते हैं क्योंकि यह सलाह उनके आगे करियर और कद दोनों ही तय करने में बहुत ही मायने रखती है. 

यह भी पढ़ें: शिखर धवन का शतक, सेंचुरी ठोक रचा इतिहास, पहली बार IPL में हुआ ऐसा

सहवाग ने कहा कि शुबमन गिल को पावर-प्ले के दौरान थोड़ा और आक्रमक होने की जरूत है. अगर वह ऐसा रवैया नहीं अपनाते हैं, तो वह खुद या मैनेजमेंट फिर उन्हें निचले क्रम में खिलाए. केकेआर इस समय थोड़ा संघर्ष कर रहा है. पिछले मैच में कप्तान भी बदला, लेकिन इसका फायदा भी उन्हें नहीं मिला. केकेआर को ठोस शुरुआत भी नहीं मिल पा रही है. हालांकि, शुबमन गिल ने 8 मैचों में 275 रन बनाए हैं, लेकिन एक भी  बड़ी पारी उनके बल्ले से नहीं निकली है. वहीं, तीनों सीजन को मिलकर उनका स्ट्राइक-रेट (116.52) सबसे धीमा रहा है.  

सहवाग ने कहा कि गिल को ऊपरी क्रम में बहुत अवसर दिए गए हैं और वह समय आ गया है, जब केकेआर मैनेजमेंट उनसे पावर-प्ले में थोड़ा और आक्रामक होने को कहे. और अगर वह ऐसा नहीं कर सके, तो फिर मैनेजमेंट उन्हें निचले क्रम में खिलाए. अगर आपको जीतना है, तो अच्छी शुरुआत बहुत ही जरूरी है. अगर आधार मजबूत नहीं है, तो आप फिर इस पर मजबूत इमारत नहीं बना सकते.

यह भी पढ़ें:  ढाई सेकेंड के विजुअल ने फिंच की पोल खोल दी, ड्रेसिंग रूम में यह गलत हरकत करते रंगे हाथ पकड़े गए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सहवाग ने कहा कि टीम को यह पता लगाना चाहिए कि उनकी ताकत क्या है. और इसी को ध्यान में रकते हुए फाइनल इलेवन के संदर्भ में फैसले लेने चाहिए. प्रत्येक शख्स को खुद को मैदान पर प्रदर्शित करने के लिए खुला दिमाग देना चाहिए क्योंकि वर्तमान में यह टीम टुकड़ों में बंटी हुई दिखाई पड़ रही है. बात सही है कि अभी तक केकेआर प्रभावित करने में नाकाम साबित हुई है. बहुत से पंडितों और पूर्व खिलाड़ियों ने अच्छे दिन लाने के लिए इयोन मोर्गन को कप्तान बनाने की बात कही थी. अब मोर्गन दूसरे मैच में कप्तानी कर रहे हैं, तो देखते है कि केकेआर में कितना सुधार होता है और उसका भाग्य बदलता है या नहीं. 

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​