हैमिल्टन टेस्ट : श्रीलंका की पहली पारी 292 रन पर सिमटी, न्यूजीलैंड 9 विकेट पर 232 रन

हैमिल्टन टेस्ट : श्रीलंका की पहली पारी 292 रन पर सिमटी, न्यूजीलैंड 9 विकेट पर 232 रन

हैमिल्टन:

न्यूजीलैंड ने सेडॉन पार्क पर श्रीलंका के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को अपनी पहली पारी में 9 विकेट के नुकसान पर 232 रन बना लिए। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डग ब्रेसवेल 30 रन बनाकर नाबाद लौटे। इससे पहले श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 292 रन बनाए।

अपने पहले दिन के स्कोर 264 रन से आगे खेलने उतरी श्रीलंका का दिन का पहला विकेट कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (77) के रूप में गिरा। वह तेज गेंदबाज टिम साउदी का शिकार हुए।

मैथ्यूज के जाने क बाद न्यूजीलैंड ने जल्द ही श्रीलंका की पूरी टीम को 292 रनों पर पैवलियन भेज दिया। श्रीलंका की तरफ से सर्वाधिक स्कोर मैथ्यूज ने बनाया। उनके अलावा मिलिंदा श्रीवर्धना ने 62 रन का योगदान दिया।

न्यूजीलैंड की तरफ से साउदी ने तीन विकेट लिए, जबकि ट्रेंट बाउल्ट और डग ब्रेसवेल को दो-दो विकेट हासिल हुए। नील वेगनर को एक विकेट मिला, जबकि दो बल्लेबाज रन आउट हुए।

अपनी पहली पारी में खेलने उतरी न्यूजीलैंड को सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल (50) और टॉम लैथम (28) ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकटे के लिए 81 रन की साझेदारी की। न्यूजीलैंड का पहला विकेट लैथम के रूप में गिरा। उन्हें दुशमंथा चमीरा ने दिमुथ करूणारत्ने के हाथों कैच करा साझेदारी को तोड़ा।

स्कोरबोर्ड में दो रन ही जुड़े थे, तभी चामीरा ने नए बल्लेबाज केन विलियमसन (1) को आउट कर टीम को बड़ी सफलता दिलाई।

विलियमसन के बाद गप्टिल भी पैवलियन लौट गए। उनके आउट होने के बाद कोई बढ़ी साझेदारी नहीं हो सकी और नियामित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। चमीरा ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज को काफी परेशान किया और अहम समय पर विकेट लेकर न्यूजीलैंड पर दबाव बनाए रखा।

न्यूजीलैंड की पहली पारी में नौ विकटे गिर चुके हैं और वह अब भी श्रीलंका के पहली पारी के स्कोर से 60 रन पीछे है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीलंका की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज चामीरा रहे। उन्होंने पांच बल्लेबाजों को आउट किया जबकि रंगना हेराथ को दो विकेट मिले। लकमल और नुवान प्रदीप को एक-एक विकेट मिला।