भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में तिसारा परेरा करेंगे श्रीलंकाई टीम की अगुवाई  

तिसारा को पहली बार वनडे टीम की कप्तानी सौंपी गई है. हालांकि उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कप्तानी का अनुभव है.

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में तिसारा परेरा करेंगे श्रीलंकाई टीम की अगुवाई  

10 दिसंबर से शुरू होगी तीन मैचों की वनडे सीरीज.

खास बातें

  • पाकिस्तान में अच्छे प्रदर्शन का तिसारा परेरा को मिला इनाम
  • 10 दिसंबर से शुरू होने वाली है तीन मैचों की वनडे सीरीज
  • श्रीलंकाई कप्तानी में इस साल शुरू से उठापटक चलती रही है
कोलंबो:

पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज में अपना लोहा मनवाने वाले ऑलराउंडर तिसारा परेरा भारत के खिलाफ 10 दिसंबर से -शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में श्रीलंका की अगुवाई करेंगे. तिसारा को पहली बार वनडे टीम की कप्तानी सौंपी गई है. हालांकि उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कप्तानी का अनुभव है.

यह भी पढ़ें : सैलरी दोगुना होने के बाद भी खुश नहीं है धौनी और कोहली, अब उठाया यह कदम

परेरा पिछले महीने गद्दाफी स्टेडियम में खेलने वाली श्रीलंका की दूसरे दर्जे की टी-20 टीम के कप्तान थे. श्रीलंकाई कप्तानी में इस साल शुरू से उठापटक चलती रही है. तिसारा 2017 में वनडे टीम की कमान संभालने वाले पांचवें खिलाड़ी होंगे. जिम्बाब्वे के खिलाफ पहली बार सीरीज गंवाने के बाद एंजेलो मैथ्यूज ने अपना पद छोड़ दिया था. इसके बाद उपुल थरंगा को कमान सौंपी गई, लेकिन उनके नेतृत्व में श्रीलंका का पहले भारत और बाद में पाकिस्तान ने पांच-पांच मैचों की सीरीज में सूपड़ा साफ किया था.

VIDEO : मैदान पर की बदसलूकी तो पड़ेगा महंगा


थरंगा इससे पहले दक्षिण अफ्रीकी दौरे में कार्यवाहक कप्तान थे और तब भी उनकी टीम ने पांचों वनडे मैच गंवाए थे. उनकी अगुवाई में श्रीलंका 22 में से केवल चार मैच ही जीत पाया. इस बीच चमारा कापुगेदारा और लसित मालिंगा ने भी एक-एक मैच में टीम की कमान संभाली थी. अगर अन्य प्रारूपों की भी बात करें तो तिसारा इस साल टीम के सातवें कप्तान होंगे. दिनेश चांदीमल और रंगना हेराथ ने इस बीच टेस्ट मैचों में कप्तानी की.

तिसारा ने अब तक 125 एकदिवसीय मैच खेले हैं. इस 28 वर्षीय ऑलराउंडर ने दिसंबर 2009 में इस प्रारूप में पदार्पण किया था. उन्होंने अब तक 1441 रन बनाने के अलावा 133 विकेट भी लिए हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com