यह ख़बर 01 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

श्रीलंका ने पाकिस्तान को 37 रन से हराया

खास बातें

  • श्रीलंका ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से पहले ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में पाकिस्तान को 37 रन से शिकस्त दी।
हम्बनटोटा:

श्रीलंका ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से पहले ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में पाकिस्तान को 37 रन से शिकस्त दी।

सोहेल तनवीर के तीन विकेट से पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने वाली श्रीलंका को सात विकेट पर 132 रन पर रोक दिया था। इसके जवाब में पाकिस्तानी टीम 17.4 ओवर में महज 95 रन पर सिमट गई।

पाकिस्तान की ओर से अहमद शहजाद ने 36 रन की पारी खेली, लेकिन उन्हें दूसरे छोर पर सहयोग नहीं मिल सका और पूरी टीम 17.4 ओवर में सिमट गई।

श्रीलंका के नुआन कुलाशेखरा, लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज और सचित्रा सेनानायके ने दो-दो विकेट चटकाए।

इससे पहले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज तनवीर ने श्रीलंका के शीर्ष क्रम को ध्वस्त कर दिया। उन्होंने कप्तान महेला जयवर्धने (02), तिलकरत्ने दिलशान (05) और कुमार संगकारा (19) को अपने शुरुआती तीन ओवर में पवेलियन भेज दिया जिससे मेजबान टीम ने 31 रन पर तीन विकेट खो दिए थे।

तनवीर ने निर्धारित चार ओवरों में 12 रन देकर तीन विकेट चटकाए, जो उनका ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है। उन्हें ऑफ स्पिनर सईद अजमल का भी पूरा साथ मिला जिन्होंने 20 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीलंका के लिए थिसारा परेरा 16 गेंद में नाबाद 32 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे। उन्होंने टीम को अंतिम 22 गेंदों में 43 रन जोड़ने में मदद की। उनके अलावा ट्वेंटी-20 में आगाज कर रहे लाहिरू थिरीमाने ने 25 गेंद में 30 रन की पारी खेली।