NDTV Khabar

दूसरे टेस्ट में श्रीलंका की पाकिस्तान पर बड़ी जीत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दूसरे टेस्ट में श्रीलंका की पाकिस्तान पर बड़ी जीत

श्रीलंकाई बल्लेबाज करूणारत्ने

दुबई:

तेज गेंदबाज सुरंगा लखमल के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के बाद सलामी बल्लेबाजों की जानदार पारियों से श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में पाकिस्तान को नौ विकेट से हराकर तीन मैचों की शृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में 359 रन बनाए। सुरंगा लमखल ने पांचवें और आखिरी दिन सुबह के सत्र में पाकिस्तान के पुछल्ले बल्लेबाजों को अधिक देर तक नहीं टिकने दिया। उन्होंने 78 रन देकर चार विकेट लिए।

श्रीलंका को जीत के लिए 80 ओवर में 137 रन चाहिए थे। उसकी टीम ने दिमुथ करूणारत्ने (नाबाद 62) और कौशल सिल्वा (58) से मिली अच्छी शुरुआत के दम पर दूसरे सत्र के आखिरी क्षणों में लक्ष्य हासिल कर दिया। करूणारत्ने और सिल्वा की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 124 रन जोड़े, जिससे श्रीलंका ने 46.2 ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर दिया।

अबुधाबी में पहला टेस्ट मैच ड्रॉ छूटने के बाद श्रीलंका ने 2011-12 में संयुक्त अरब अमीरात में खेली गई शृंखला में 0-1 से हार का बदला चुकता करने की तरफ भी मजबूत कदम बढ़ा दिए हैं। तीसरा टेस्ट मैच गुरुवार से शारजाह में खेला जाएगा।

पाकिस्तान ने मोहम्मद हफीज से गेंदबाजी की शुरुआत कराई, लेकिन उसका यह दांव नहीं चल पाया। श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने सहजता से रन बटोरे। कप्तान मिसबाह उल हक ने अपने मुख्य गेंदबाज सईद अजमल से लगातार गेंदबाजी करवाई, लेकिन वह भी पांचवें दिन की पिच पर कोई करिश्मा नहीं दिखा पाए।

इससे पहले, पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी सात विकेट पर 330 रन से आगे बढ़ाई। लखमल ने दिन के चौथे ओवर में ही कल के अविजित बल्लेबाज सरफराज अहमद का ऑफ स्टंप उखाड़ दिया। सरफराज ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 74 रन बनाए। उन्होंने 211 मिनट बल्लेबाजी की तथा सात चौके लगाए।

पाकिस्तान के निचले क्रम के बल्लेबाज ज्यादा संघर्ष नहीं कर पाए। लखमल ने राहत अली (8) को विकेट के पीछे कैच कराया, जो कि प्रसन्ना जयवर्धने का मैच का नौवां कैच था। लखमल ने सईद अजमल (21) को बोल्ड करके पाकिस्तानी पारी का अंत किया। लखमल की गेंद अजमल के पांव पर लगकर विकेट पर लगी, जिससे यह ऑफ स्पिनर चोटिल हो गया और श्रीलंका की पारी के शुरू में मैदान पर नहीं उतर पाए। श्रीलंका की तरफ से नुवान प्रदीप, शमिंडा इरांगा और रंगना हेराथ ने दो-दो विकेट लिए।

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement