NDTV Khabar

वेस्‍टइंडीज की हार श्रीलंका टीम के लिए बनी बड़ी राहत, वर्ल्‍डकप 2019 में मिली सीधी एंट्री

इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में वेस्‍टइंडीज को मिली सात विकेट की हार श्रीलंका की टीम के लिए खुशखबरी बनकर आई है. वेस्‍टइंडीज की इस हार के कारण श्रीलंका को वर्ल्‍डकप 2019 में सीधा प्रवेश मिल गया है.

43 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
वेस्‍टइंडीज की हार श्रीलंका टीम के लिए बनी बड़ी राहत, वर्ल्‍डकप 2019 में मिली सीधी एंट्री

वेस्‍टइंडीज की हार श्रीलंका की क्रिकेट टीम के लिए बड़ी राहत बनकर आई है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. वेस्‍टइंडीज को वर्ल्‍डकप के लिए करना होगा क्‍वालिफाई
  2. इंग्‍लैंड से मिली हार के बाद वेस्‍टइंडीज के 78 अंक हैं
  3. श्रीलंका ने 86 अंक के साथ हासिल कर ली 'सीधी टिकट'
इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में वेस्‍टइंडीज को मिली सात विकेट की हार श्रीलंका की टीम के लिए खुशखबरी बनकर आई है. वेस्‍टइंडीज की इस हार के कारण श्रीलंका को वर्ल्‍डकप 2019 में सीधा प्रवेश मिल गया है. दूसरी ओर, दो बार की वर्ल्‍ड चैंपियन वेस्‍टइंडीज टीम को क्‍वालिफाई करके इस टूर्नामेंट में एंट्री करनी होगी. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने मंगलवार को घोषणा की है. इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में हार के बाद वेस्टइंडीज के 78 अंक हो गए हैं. वहीं श्रीलंका ने (86 अंक) के साथ वर्ल्‍डकप के लिए सीधे प्रवेश कर लिया.

यह भी पढ़ें : जॉनी बेयरस्‍टॉ के तेज शतक ने वेस्‍टइंडीज को इस तरह दिया दोहरा झटका

अब वेस्टइंडीज को वर्ल्‍डकप में प्रवेश के लिए अफगानिस्तान, जिम्बाब्वे और आयरलैंड से मुकाबला करना होगा. बता दें कि दुनिया की टॉप 8 टीमें सीधे तौर पर वर्ल्‍डकप में प्रवेश करती है. ताजा अपडेट्स के अनुसार 1996 की वर्ल्‍ड चैंपियन श्रीलंका ने 8वें स्थान पर रहते हुए सीधे वर्ल्‍डकप में प्रवेश किया है. ऑस्ट्रेलियाई, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका पहले ही वर्ल्‍डकप में प्रवेश कर चुकी हैं. इस दौरान श्रीलंका के कप्तान उपुल थरंगा ने कहा श्रीलंका मुश्किल समय से गुजर रहे हैं, लेकिन मैं प्रशंसकों को धन्यवाद देना चाहता हूं, जो हमारे ऊपर विश्वास रखते हैं.

वीडियो: धोनी और पंड्या ने दिलाई टीम इंडिया को जीता
इंडीज के खिलाफ मैनचेस्‍टर में हुए वेस्‍टइंडीज की टीम ने निर्धारित 42 ओवर्स में 9 विकेट पर 204 रन बनाए. जवाब में लक्ष्‍य का पीछा करने में इंग्‍लैंड को जरा भी परेशानी नहीं हुई और उसने बेयरस्‍टॉ के नाबाद 100 और जो रूट के 54 रन की मदद से मैच जीत लिया. बेयरस्‍टॉ 100 (97 गेंद, 11 चौके) और बेन स्‍टोक्‍स 23 (10 गेंद, एक चौका, दो छक्‍के) नाबाद रहे. बेयरस्‍टॉ का वनडे मैचों में यह पहला शतक रहा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement