NDTV Khabar

श्रीलंका की क्रिकेट टीम को पाकिस्तान में मिलेगी राष्ट्राध्यक्ष स्तर की सुरक्षा

श्रीलंका क्रिकेट को पाकिस्‍तान में टी20 मैच खेलने के दौरान उच्‍च स्‍तर की सुरक्षा प्रदान की जाएगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
श्रीलंका की क्रिकेट टीम को पाकिस्तान में मिलेगी राष्ट्राध्यक्ष स्तर की सुरक्षा

श्रीलंका की टीम लाहौर में टी20 मैच खेलेगी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. 29 अक्‍टूबर को लाहौर में टी20 मैच खेलेगी श्रीलंका टीम
  2. देश के खेल मंत्री जयशेखरा भी टीम के साथ लाहौर जाएंगे
  3. टीम पर 20009 में पाकिस्‍तान में हुआ था आतंकी हमला
कोलंबो:

श्रीलंका क्रिकेट टीम  को पाकिस्‍तान में टी20 मैच खेलने के दौरान उच्‍च स्‍तर की सुरक्षा प्रदान की जाएगी. श्रीलंका के खेल मंत्री दयासिरी जयशेखरा ने कहा है कि 29 अक्‍टूबर को टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए लाहौर का दौरा करने वाली उनकी राष्ट्रीय टीम को वह सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी जो आम तौर पर पाकिस्तान सरकार मेहमान राष्ट्राध्यक्षों को देती है. जयशेखरा ने कहा, ‘उन्होंने टीम के लिए शीर्ष स्तर की सुरक्षा की गारंटी दी है.’खेल मंत्री ने कहा कि वह भी टीम के साथ लाहौर जाएंगे. उन्होंने कहा कि श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने जरूरी सुरक्षा इंतजाम किए हैं और वहां जाना सुरक्षित होगा.

यह भी पढ़ें: हमले के 8 साल बाद पाकिस्तान में क्रिकेट खेलेगी श्रीलंकाई टीम, परेरा करेंगे कप्तानी


टिप्पणियां

इससे पहले श्रीलंका ने उन नियमित खिलाड़ियों की अनदेखी की थी जिन्होंने पत्र लिखकर लाहौर जाने में सुरक्षा चिंताएं जताई थी. इसकी जगह तिसारा परेरा की अगुआई में नये चेहरों वाली टीम का चयन किया गया. परेरा सितंबर में लाहौर में खेलने वाली विश्व एकादश टीम का भी हिस्सा थे. मैचके लिए टीम पाकिस्तान में 24 घंटे के लिए ही रुकेगी. श्रीलंका के सीमित ओवरों के कप्तान उपुल थरंगा, तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा और सुरंगा लकमल, बल्लेबाज निरोशन डिकवेला और चामरा कपुगेदारा कथित तौर पर सुरक्षा चिंताओं के दौरान पाकिस्तान दोरे से हट गए हैं.

वीडियो: टीम इंडिया की निगाह नंबर वन रैंकिंग पर
गौरतलब है कि मार्च 2009 में श्रीलंका की टीम बस पर आतंकी हमले के बाद श्रीलंकाई टीम पहली बार पाकिस्तान जाएगी. इस घटना के बाद से अंतरराष्ट्रीय टीमें सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का दौरा करने से बचती रही हैं.(इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement