NDTV Khabar

SLvsZIM: पहला टेस्‍ट कल से, श्रीलंका के नए कप्‍तान दिनेश चंडीमल के सामने वनडे की हार का बदला चुकाने की चुनौती..

जिम्बाब्वे ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में श्रीलंका को 3-2 से हराया था जिसके बाद मैथ्यूज ने कप्तानी छोड़ दी थी. उनकी जगह चंदीमल को टेस्ट टीम की कमान सौंपी गई है.

87 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
SLvsZIM: पहला टेस्‍ट कल से, श्रीलंका के नए कप्‍तान दिनेश चंडीमल के सामने वनडे की हार का बदला चुकाने की चुनौती..

टेस्‍ट में श्रीलंका टीम के सामने अपने प्रदर्शन के स्‍तर को ऊंचाई देने की चुनौती होगी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. वनडे सीरीज में जिम्‍बाब्‍वे ने श्रीलंका को 3-2 से हराया था
  2. इस हार के बाद मैथ्‍यूज ने कप्‍तानी से दे दिया था इस्‍तीफा
  3. दिनेश चंदीमल संभालेंगे श्रीलंका टेस्‍ट टीम की कमान
कोलंबो: नए कप्तान दिनेश चंदीमल की अगुवाई में श्रीलंका कल से यहां जिम्बाब्वे के खिलाफ शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच में वनडे सीरीज के दौरान मिली शर्मनाक हार का बदला चुकता करने के लिये उतरेगा. जिम्बाब्वे ने इससे पहले पांच मैचों की वनडे सीरीज में श्रीलंका को 3-2 से हराया था जिसके बाद एंजेलो मैथ्यूज ने कप्तानी छोड़ दी थी. उनकी जगह पर चंदीमल को टेस्ट टीम की कमान सौंपी गई और उनकी अगुवाई में टीम अपना पहला मैच खेलेगी.

चंदीमल भी इस नई जिम्मेदारी को लेकर उत्साहित हैं. उन्होंने मैच की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से कहा,‘मैं टीम की अगुवाई करने को लेकर उत्साहित हूं और मैं इस टीम को आगे बढ़ाना चाहता हूं और रैंकिंग में सुधार करना चाहता हूं. पिछले साल हम काफी उतार-चढ़ाव से गुजरे लेकिन हमारे पास युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है.’ श्रीलंका अभी टेस्ट क्रिकेट में सातवीं रैंकिंग पर है और उसे उम्मीद है कि चंदीमल के नेतृत्व में टीम जीत से शुरुआत करेगी जिससे उसके लिये एक नया दौर भी शुरू होगा. वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने वाले बायें हाथ के धनुष्का गुणतिलक को टेस्ट मैचों में पदार्पण का मौका मिल सकता है. वह अनुभवी दिमुथ करूणारत्ने के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं. तेज गेंदबाज विश्व फर्नांडो भी टीम में है जबकि 373 टेस्ट विकेट लेने वाले रंगना हेराथ और दिलरूवान परेरा स्पिन विभाग की अगुवाई करेंगे.

टिप्पणियां
दूसरी ओर, जिम्बाब्वे वनडे में जीत से उत्साह से लबरेज है और वह अपने इस प्रदर्शन को बरकरार रखने की कोशिश करेगा. उसका दारोमदार फिर से हैमिल्टन मसाकाद्जा पर टिका रहेगा जिन्हें वनडे मैचों में 'मैन ऑफ द सीरीज' चुना गया था. हालांकि श्रीलंका को टेस्ट मैचों में हराना जिम्बाब्वे की अनुभवहीन टीम के लिये आसान नहीं होगा. जिम्बाब्वे के कप्तान ग्रीम क्रेमर ने कहा, ‘यह दौरा हमारे लिये खास है. हमें दौरे का शानदार अंत करने के लिये टेस्ट मैच भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा.’

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement