NDTV Khabar

SLvsBAN गॉल टेस्ट : रंगना हेराथ की घातक गेंदबाजी के आगे बांग्लादेश ढेर, 259 रन से हारा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
SLvsBAN गॉल टेस्ट : रंगना हेराथ की घातक गेंदबाजी के आगे बांग्लादेश ढेर, 259 रन से हारा

रंगना हेराथ ने बांग्लादेश के 6 बल्लेबाजों को पैवेलियन भेजा (फाइल फोटो)

गॉल: टेस्ट सीरीज के लिए अपने पहले भारत दौरे में सीरीज हार के बाद बांग्लादेश को श्रीलंका में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन उसे सीरीज के पहले ही मैच में करारी हार झेलनी पड़ी. बांग्लादेश को गॉल अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में शनिवार को वह 457 रनों का पीछा करते हुए 197 रन पर ही सिमट गई. श्रीलंका के कप्तान रंगना हेराथ ने करिश्माई गेंदबाजी की. हेराथ ने 6 विकेट चटकाए. उनकी शानदार गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका ने बांग्लादेश को 259 रनों से हराया. श्रीलंका ने चौथे दिन शुक्रवार को अपनी दूसरी पारी छह विकेट पर 274 रन बनाकर घोषित करते हुए बांग्लादेश पर 456 रनों की बढ़त ले ली थी. टीम के लिए दूसरी पारी में उपुल थारंगा ने (115) और दिनेश चंडीमल ने नाबाद 50 रन बनाए थे. इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से अजय बढ़त हासिल कर ली है. दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच 15 मार्च से कोलंबो में खेला जाएगा.

बांग्लादेश की टीम ने शनिवार को बिना कोई भी विकेट गंवाए 67 रन से आगे खेलना शुरू किया. इसी स्कोर पर असेला गुनारत्ने ने पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज सौम्य सरकार (53) का विकेट गिराया. सौम्य के आउट होने के बाद टीम के विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया. 104 के कुल योग पर बांग्लादेश की टीम ने मोमिनुल हक (5), तमील इकबाल (19), शाकिब अल हसन (8) और महमुदुल्ला के रूप में अपने चार और विकेट गंवाए. हेराथ ने महमुदुल्ला को खाता खोलने का भी मौका नहीं दिया.

टिप्पणियां
इसके बाद, छठे विकेट के लिए लितोन दास (35) और कप्तान मुशफिकुर रहीम (34) ने 54 रनों की साझेदारी कर टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन लक्षण संदाकन ने रहीम को आउट कर इस साझेदारी को भी तोड़ दिया. रहीम जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 158 था. इसके बाद हेराथ ने बांग्लादेश के बाकी बचे चार बल्लेबाजों को पैवेलियन भेजकर बांग्लादेश की पारी 197 रनों पर ही समेट दी.

श्रीलंका के लिए हेराथ के बाद परेरा ने दो और गुनारत्ने, संदाकन ने एक-एक विकेट लिए. हेराथ ने पहली पारी में भी तीन विकेट लिए थे. कुशल मेंडिस को मैन ऑफ द मैच चुना गया. मेंडिस ने पहली पारी में 194 रन बनाए थे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement