NDTV Khabar

SLvsBAN : सौम्य सरकार और मुशफिकुर रहीम की शानदार पारियों के बावजूद बांग्लादेश नहीं ले पाया बढ़त

29 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
SLvsBAN : सौम्य सरकार और मुशफिकुर रहीम की शानदार पारियों के बावजूद बांग्लादेश नहीं ले पाया बढ़त

मुशफिकुर रहीम ने 85 रनों की पारी खेली (फाइल फोटो)

गॉल: बांग्लादेश की टीम इस समय श्रीलंका में टेस्ट सीरीज खेल रही है. हालांकि भारत दौरे की तरह ही उसके लिए श्रीलंका दौरा भी अब तक ठीक नहीं रहा है. गॉल में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट के तीसरे दिन उसे बल्लेबाजी में कुछ उम्मीद थी, लेकिन श्रीलंकाई गेंदबाजों ने उसे 312 रन पर ही समेट दिया. श्रीलंका ने पहली पारी में 494 रन बनाए थे, जिसमें कुशल मेंडिस ने शतक जड़ा था. बांग्लादेश की ओर से तमीम इकबाल, सौम्य सरकार और मुशफिकुर रहीम ने फिफ्टी लगाकर टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो पाए. हालांकि तीसरे दिन के अंतिम सत्र का खेल बारिश के कारण धुल गया और श्रीलंका की पारी शुरू नहीं हो पाई. बांग्लादेश की टीम पहली पारी के आधार पर 182 रन पीछे है.

श्रीलंका के 494 रनों के जवाब में बांग्लादेश ने तीसरे दिन 2 विकेट पर 133 रन से आगे खेलना शुरू किया. बना लिए. बुधवार के नाबाद बल्लेबाज सौम्य सरकार (66) और मुशफिकुर रहीम (1) ने पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन टीम के स्कोर में 9 रन ही जुड़े थे कि सरकार 71 रन पर सुरंगा लकमल का शिकार बन गए. उन्हें लहिरु कुमारा ने लपका. कप्तान रहीम ने जरूर जमकर बल्लेबाजी की, लेकिन दूसरे छोर से साथ नहीं मिला. शाकिब अल हसन ने जरूर कुछ संघर्ष दिखाया और 23 रन बनाकर निरोशन डिकवेला को लक्ष्ण सांदकान की गेंद पर कैच दे बैठे. उनके बाद स्पिनर मेहदी हसन मिराज ने बल्ले से कमाल दिखाते हुए रहीम के साथ 106 रन जोड़े. इसके बाद फिर देखते ही देखते बांग्लादेश की टीम 312 रन पर सिमट गई. कप्तान मुशफिकुर रहीम ने 8 चौकों और एक छक्के के साथ 85 रन बनाए. उन्हें रंगना हेराथ ने बोल्ड किया.

श्रीलका की ओर से मेंडिस ने बनाए 194 रन
श्रीलंका की टीम दूसरे दिन युवा कुशल मेंडिस की बड़ी शतकीय पारी की मदद से 494 रन पर ऑलआउट हो गई. निरोशन डिकवेला ने तूफानी अंदाज में बैटिंग की और 75 रन बनाए. बांग्लादेश की ओर से मेहदी हसन मिराज ने चार विकेट चटकाए. श्रीलंका ने दूसरे दिन 4 विकेट पर 321 रन से पारी को आगे बढ़ाया. मंगलवार के नाबाद बल्लेबाज कुशल मेंडिस और निरोशन डिकवेला ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 110 रनों की साझेदारी की. मेंडिस दोहरे शतक से चूक गए. उनको 194 रन पर मेहदी हसन मिराज ने तमीम इकबाल के हाथों कैच कराया. मेंडिस ने 285 गेंदें खेलीं, जिसमें 19 चौके और 4 छक्के लगाए. डिकवेला ने 76 गेंदों में 75 रन बनाए, जिसमें छह चौके और एक छक्का लगाया. दिलरुवान परेरा ने भी फिफ्टी लगाई. उन्होंने डिकवेला के साथ 34 रन जोड़े.

जवाब में बांग्लादेश के ओपनरों ने अच्छी शुरुआत दी. तमीम इकबाल और सौम्य सरकार ने पहले विकेट के लिए 118 रन जोड़े. तमीम 57 रन बनाकर रनआउट हुए. सौम्य सरकार ने इसके बाद मोमिनुल हक के साथ नौ रन ही जोड़े थे कि हक सात रन पर दिलरुवान परेरा का शिकार बन गए.

टिप्पणियां
बांग्लादेश ने गंवाया मौका
पहले दिन बांग्लादेश ने गेंदबाजी में शुरुआत तो अच्छी की थी, लेकिन बाद में कुशल मेंडिस और गुनारत्ने ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया और दबाव बना लिया. पहले दिन मेंडिस 166 रन पर नाबाद रहे. दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने 4 विकेट पर 321 रन बनाए. श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और एक समय उसका स्कोर तीन विकेट पर 92 रन हो गया था.

कुशल मेंडिस ने असेला गुणरत्ने (85) के साथ बड़ी साझेदारी की. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 196 रन जोड़े. स्टंप्स के समय मेंडिस 122 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने 18 चौके तथा दो छक्के लगाए. विकेटकीपर निरोशन डिकवेला 14 रन बनाकर नाबाद लौटे. ओपनर दिमुथ करुणारत्ने (30) और अनुभवी दिनेश चंडीमल (5 रन) आउट होने वाले अन्य बल्लेबाज थे. बांग्लादेश की तरफ से तेज गेंदबाज सुभाशीष राय, मुस्तफिजुर रहमान और तास्किन अहमद तथा स्पिनर मेहदी हसन ने एक-एक विकेट लिया. बांग्लादेश की तरफ से रहमान, अहमद, मिराज और रॉय ने एक-एक विकेट लिया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement