NDTV Khabar

SLvsBAN : उपुल थरंगा ने ठोका शतक, श्रीलंका मजबूत, बांग्लादेश को जीत के लिए बनाने हैं 457 रन

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
SLvsBAN : उपुल थरंगा ने ठोका शतक, श्रीलंका मजबूत, बांग्लादेश को जीत के लिए बनाने हैं 457 रन

उपुल थरंगा ने शानदार शतक जड़ा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बांग्लादेश की टीम इस समय श्रीलंका में टेस्ट सीरीज खेल रही है और उसे पहला टेस्ट जीतने के लिए कुल 457 रन की जरूरत है. गॉल में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट के चौथे दिन श्रीलंका ने दूसरी पारी 6 विकेट पर 274 रन बनाकर घोषित कर दी. इस प्रकार उसने पहली पारी की बढ़त (182) को मिलाकर कुल 456 रनों का स्कोर बना लिया. श्रीलंका की ओर से उपुल थरंगा ने शतक लगाया, वहीं दिनेश चंडीमल 50 रन बनाकर नाबाद रहे. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने बिना किसी नुकसान के 67 रन बना लिए हैं. सौम्य सरकार 53 रन और तमीम इकबाल 13 रन पर नाबाद लौटे. मैच में अभी एक दिन का खेल बाकी है.

चौथे दिन श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी शुरू की. गौरतलब है कि तीसरे दिन खराब रोशनी के कारण उसकी पारी शुरू नहीं हो पाई थी. पहली पारी में 182 रनों की बढ़त के साथ श्रीलंकाई टीम ने जमकर बल्लेबाजी की. ओपनर उपुल थरंगा ने पहले दिमुथ करुणारत्ने के साथ 69 रन जोड़े फिर कुशल मेंडिस (19) के साथ 65 रनों की साझेदारी की. थरंगा ने एक छोर से अच्छी बल्लेबाजी जारी रखी और दिनेश चंडीमल के साथ 64 रन जोड़े, लेकिन शतक पूरा करने के बाद 115 रन पर मेहदी हसन मिराज की गेंद पर बोल्ड हो गए. दिलरुवान परेरा ने भी 33 रनों का योगदान दिया. श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी 6 विकेट पर 274 रन बनाकर घोषित कर दी. बांग्लादेश की ओर से मेहदी हसन मिराज और शाकिब अल हसन ने दो-दो विकेट चटकाए.

टिप्पणियां
तीसरे दिन बांग्लादेश को बल्लेबाजी में कुछ उम्मीद थी, लेकिन श्रीलंकाई गेंदबाजों ने उसे 312 रन पर ही समेट दिया. श्रीलंका ने पहली पारी में 494 रन बनाए थे, जिसमें कुशल मेंडिस ने शतक जड़ा था. बांग्लादेश की ओर से तमीम इकबाल, सौम्य सरकार और मुशफिकुर रहीम ने फिफ्टी लगाकर टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो पाए. हालांकि तीसरे दिन के अंतिम सत्र का खेल बारिश के कारण धुल गया और दक्षिण अफ्रीका की पारी शुरू नहीं हो पाई. बांग्लादेश की टीम पहली पारी के आधार पर 182 रन पीछे है.

श्रीलंका के 494 रनों के जवाब में बांग्लादेश ने तीसरे दिन 2 विकेट पर 133 रन से आगे खेलना शुरू किया. बना लिए. बुधवार के नाबाद बल्लेबाज सौम्य सरकार (66) और मुशफिकुर रहीम (1) ने पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन टीम के स्कोर में 9 रन ही जुड़े थे कि सरकार 71 रन पर सुरंगा लकमल का शिकार बन गए. उन्हें लहिरु कुमारा ने लपका. कप्तान रहीम ने जरूर जमकर बल्लेबाजी की, लेकिन दूसरे छोर से साथ नहीं मिला. शाकिब अल हसन ने जरूर कुछ संघर्ष दिखाया और 23 रन बनाकर निरोशन डिकवेला को लक्ष्ण सांदकान की गेंद पर कैच दे बैठे. उनके बाद स्पिनर मेहदी हसन मिराज ने बल्ले से कमाल दिखाते हुए रहीम के साथ 106 रन जोड़े. इसके बाद फिर देखते ही देखते बांग्लादेश की टीम 312 रन पर सिमट गई. कप्तान मुशफिकुर रहीम ने 8 चौकों और एक छक्के के साथ 85 रन बनाए. उन्हें रंगना हेराथ ने बोल्ड किया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement