Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

500 टी20 खेलने वाले दुन‍िया के पहले प्‍लेयर बने क‍िरेन पोलार्ड, मैच में इंडीज टीम ने द‍िया जीत का 'तोहफा'

Kieron Pollard: क‍िरेन पोलार्ड ने अब तक वेस्‍टइंडीज के ल‍िए 72 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इंड‍ियन प्रीम‍ियर लीग में भी वे 148 मैच खेल चुके हैं, इसके अलावा व‍िभ‍िन्‍न देशों के टी20 लीग में वे न‍ियम‍ित रूप से खेलते आए हैं.

500 टी20 खेलने वाले दुन‍िया के पहले प्‍लेयर बने क‍िरेन पोलार्ड, मैच में इंडीज टीम ने द‍िया जीत का 'तोहफा'

Kieron Pollard ने 500 टी20 मैच खेलने की उपलब्‍ध‍ि हास‍िल की है

खास बातें

  • श्रीलंका के ख‍िलाफ मैच में इंडीज 25 रन से जीता
  • शॉर्टर फॉर्मेट में इंडीज टीम के कप्‍तान हैं पोलार्ड
  • मैच में पोलार्ड ने 34 रन की तूफानी पारी खेली
पल्‍लीकल:

Sri Lanka vs West Indies: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कप्तान क‍िरेन पोलार्ड (Kieron Pollard) 500 टी20 मैच खेलने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने यह उपलब्‍ध‍ि बुधवार को श्रीलंका के साथ खेले गए मैच (Sri Lanka vs West Indies 1st T20I) में हासिल की. उनके बाद वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो हैं जिन्होंने अभी तक 453 मैच खेले हैं. तीसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के ही क्रिस गेल का नाम है जिन्होंने कुल 404 टी-20 मैच खेले हैं. मैच से पहले पोलार्ड को उनकी टीम के साथियों ने बधाई दी और एक विशेष जर्सी भी भेंट दी. इस जर्सी पर पोलार्ड के नाम के साथ 500 लिखा था. श्रीलंका के ख‍िलाफ इस टी20 मैच में इंडीज टीम ने 25 रन से जीत हास‍िल की. पांच व‍िकेट लेने वाले ओशेन थॉमस (Oshane Thomas)मैच के सर्वश्रेष्‍ठ ख‍िलाड़ी रहे.

पोलार्ड इस समय शॉर्टर फॉर्मेट में वेस्‍टइंडीज टीम के कप्‍तान हैं. इंडीज टीम के ओपनर क्र‍िस गेल (Chris Gayle)ने एक ट्वीट करके पोलार्ड को इस उपलब्‍ध‍ि पर बधाई दी. उन्‍होंने अपने ट्वीट में ल‍िखा-500 टी20 मैच और 10 हजार के क्‍लब में आपका स्‍वागत है क‍िरेन पोलार्ड.

गौरतलब है क‍ि पोलार्ड ने अब तक वेस्‍टइंडीज के ल‍िए 72 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इंड‍ियन प्रीम‍ियर लीग में भी वे 148 मैच खेल चुके हैं, इसके अलावा व‍िभ‍िन्‍न देशों के टी20 लीग में वे न‍ियम‍ित रूप से खेलते आए हैं. श्रीलंका के ख‍िलाफ बुधवारको पल्‍लीकल स्‍टेड‍ियम में खेले गए मैच में वेस्‍टइंडीज ने पहले बैट‍िंग करके न‍िर्धार‍ित 20 ओवर में चार व‍िकेट खोकर 196 रन बनाए. लेंडल स‍िमंस ने सर्वाध‍िक 67 रनों का योगदान द‍िया. ब्रेंडन क‍िंग ने मैच में 33 और आंद्र रसेल ने 14 गेंदों पर दो चौकों और चार छक्‍कों की मदद से 35 रन की पारी खेली. पोलार्ड ने भी इस मैच में धूमधड़ाका करते हुए 15 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्‍कों की मदद से 34 रन बनाए. जवाब में खेलते हुए न्‍यूजीलैंड की टीम 19.1 ओवर में 171 रन पर ढेर हो गई. कुसल परेरा ने 38 गेंदों पर सर्वाध‍िक 66 रन बनाए लेक‍िन अन्‍य बल्‍लेबाजों से उन्‍हें सहयोग नहीं म‍िला. वेस्‍टइंडीज के ल‍िए ओशेन थॉमस सबसे कामयाब बॉलर रहे, उनहोंने तीन ओवर में 28 रन देकर पांच व‍िकेट ल‍िए. रोवमैन पॉवेल ने भी दो व‍िकेट ल‍िए.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड