NDTV Khabar

सुरक्षा को लेकर खिलाड़ि‍यों की आपत्ति दरकिनार, टीम लाहौर भेजने को तैयार हुआ श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड

खिलाड़ि‍यों की आपत्ति को दरकिनार करते हुए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपनी राष्ट्रीय क्रिकेट टीम को लाहौर भेजने की इजाजत दे दी है. यहां पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच तीसरा और अंतिम टी-20 मैच खेला जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुरक्षा को लेकर खिलाड़ि‍यों की आपत्ति दरकिनार, टीम लाहौर भेजने को तैयार हुआ श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड

श्रीलंका के खिलाड़ी सुरक्षा कारणों से लाहौर जाने को लेकर इच्‍छुक नहीं थे (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पाकिस्‍तान और श्रीलंका के बीच लाहौर में होना है टी20 मैच
  2. श्रीलंकाई प्‍लेयर्स ने इस दौरे को लेकर आपत्ति जाहिर की थी
  3. श्रीलंका टीम पर 2009 में पाकिस्‍तान में हुआ था आतंकी हमला
कोलंबो: खिलाड़ि‍यों की आपत्ति को दरकिनार करते हुए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपनी राष्ट्रीय क्रिकेट टीम को लाहौर भेजने की इजाजत दे दी है. यहां पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच तीसरा और अंतिम टी-20 मैच खेला जाएगा. बोर्ड ने कोलंबो में अपनी कार्यकारी समिति से इस मुद्दे पर चर्चा के बाद यह फैसला सुनाया. गौरतलब है कि श्रीलंका के खिलाड़ियों ने बोर्ड को लिखित में तीसरे टी-20 मैच के लिए लाहौर दौरे को लेकर आपत्ति जाहिर की थी. इसके साथ ही उन्‍होंने इस मैच के आयोजन स्थल में बदलाव का आग्रह भी किया था. हालांकि, इस आग्रह के दो दिन बाद ही बोर्ड ने टीम को लाहौर भेजने का फैसला किया है. गौरतलब है कि श्रीलंकाई टीम पर मार्च 2009 मे आतंकी हमला हुआ था जिसमें छह पाकिस्तानी पुलिसकर्मी मारे गये थे. इसके बाद अंतरराष्ट्रीय टीमों ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान दौरा करने से इनकार कर दिया था.

यह भी पढ़ें : श्रीलंकाई टीम के हालिया प्रदर्शन के बारे में पूछने पर मुरली ने दिया यह जवाब...  

इस टी-20 मैच के लिए श्रीलंका की 22 सदस्यीय टीम की घोषणा मंगलवार को की जाएगी. दोनों टीमों के बीच यह टी-20 मैच 29 अक्टूबर को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाएगा. श्रीलंका बोर्ड ने अपनी एक रिलीज में कहा, "बोर्ड ने पिछले दो माह में श्रीलंका सरकार, पाकिस्तान सरकार, पीसीबी और स्वतंत्र सुरक्षा विशेषज्ञों की सहायता से संपूर्ण मूल्यांकन किया. वर्ल्‍ड इलेवन टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच पाकिस्तान में आयोजित हुए इंडिपेंडेंस कप टूर्नामेंट में सुरक्षा व्यवस्था को देखकर हम संतुष्ट हैं. इसे देखते हुए बोर्ड ने तीसरे टी-20 मैच को लाहौर में ही खेलने का फैसला लिया है."

टिप्पणियां
वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर गेंदबाज हैं कुलदीप और चहल

इससे पहले पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख नजम सेठी ने कहा था कि श्रीलंका की टीम, पाकिस्‍तान के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए लाहौर का दौरा करेगी. सेठी ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा था कि मैच तय कार्यक्रम के अनुसार होगा. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement