श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को दूसरे टेस्ट में भी हराया, सीरीज पर 2-0 से कब्जा

श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को दूसरे टेस्ट में भी हराया, सीरीज पर 2-0 से कब्जा

विकेट लेने का जश्न मनाते श्रीलंकाई क्रिकेटर

कोलंबो:

स्पिनर रंगना हेराथ और मिलिंदा सिरीवर्धना के सामने वेस्टइंडीज की टीम सोमवार को कोलंबो में ताश के पत्तों की तरह ढह गई जिससे श्रीलंका ने दूसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच में 72 रन से जीत दर्ज करके दो मैचों की श्रृंखला में क्लीन स्वीप किया।

वेस्टइंडीज के सामने श्रीलंकाई सरजमीं पर अपनी पहली टेस्ट जीत के लिए 244 रन का लक्ष्य था। उसने मैच के तीसरे दिन एक विकेट खोकर 20 रन बनाए थे। बारिश के कारण चौथे दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी, लेकिन आज आसमान साफ था और श्रीलंकाई स्पिनरों ने इसका फायदा उठाकर कैरेबियाई टीम को 171 रन पर आउट कर दिया।

बायें हाथ के स्पिनर हेराथ ने फिर वेस्टइंडीज की स्पिन गेंदबाजों को खेलने की कमजोरी का पूरा फायदा उठाया और 56 रन देकर चार विकेट लिये। ऑलराउंडर सिरीवर्धना ने उनका पूरा साथ दिया और 25 रन देकर सात विकेट हासिल किये।

सिरीवर्धना ने कम स्कोर वाले मैच में अच्छी बल्लेबाजी भी की और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। हेराथ ने दो मैचों में 15 विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। वेस्टइंडीज की तरफ से ड्वेन ब्रावो ने सर्वाधिक 61 रन जबकि शाई होप ने 35 रन बनाए। इन दोनों ने सुबह शुरुआती 15 ओवर तक विकेट नहीं गिरने दिया और स्कोर 80 रन तक ले गए जिससे कैरेबियाई टीम की उम्मीदें बढ़ गई, लेकिन इसके बाद श्रीलंकाई स्पिनर हावी हो गए और वेस्टइंडीज ने 58 रन के अंदर आठ विकेट गंवा दिए।

पढ़ें ये खबर भी : राशिद का प्रयास बेकार गया, पाकिस्‍तान ने इंग्‍लैंड को दूसरे टेस्‍ट में 178 रन से हराया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हेराथ ने ऐसे समय में अपने एक ओवर में दिनेश रामदीन (10) और ब्रावो को पैवेलियन भेजकर श्रीलंका की जीत सुनिश्चित कर दी। ब्रावो ने अपनी पारी में 134 गेंदें खेली तथा तीन चौके और दो छक्के लगाये। कप्तान जैसन होल्डर (सात), जेरोम टेलर (एक) और देवेंद्र बिशू (शून्य) के आउट होने से स्कोर नौ विकेट पर 138 रन हो गया। इसके बाद जोमेल वारिकन (नाबाद 20) और केमार रोच (13) ने आखिरी विकेट के लिये 33 रन की साझेदारी की लेकिन इससे वे हार का अंतर ही कम कर पाये।