NDTV Khabar

भारत के खिलाफ अगली टेस्ट शृंखला की मेजबानी करेगा श्रीलंका : रणातुंगा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत के खिलाफ अगली टेस्ट शृंखला की मेजबानी करेगा श्रीलंका : रणातुंगा
कोलम्बो:

क्रिकेट श्रीलंका (एसएलसी) के सचिव निशांत रणातुंगा ने स्पष्ट किया है कि वेस्टइंडीज के भारत दौरा बीच में ही छोड़कर स्वदेश लौटने के बाद भारत जाने को तैयार श्रीलंकाई टीम अगले साल अगस्त में भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट शृंखला की मेजबानी करेगी।

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने धर्मशाला में खेले गए चौथे एक-दिवसीय मुकाबले के बाद अपनी टीम को स्वदेश बुला लिया था। वेतन मुद्दे को लेकर खिलाड़ियों और बोर्ड के बीच जारी विवाद के कारण कैरेबियाई टीम भारत में एक एक-दिवसीय मैच, एक टी-20 मैच और तीन टेस्ट मैच नहीं खेल सकी।

इसकी भरपाई के लिए बीसीसीआई ने एसएलसी के साथ करार करते हुए 1-15 नवम्बर के बीच पांच एक-दिवसीय मैचों का कार्यक्रम तय किया। इस शृंखला का कार्यक्रम अभी तय नहीं हुआ है।

रणातुंगा ने वेबसाइट क्रिकइंफो से कहा, "ऐसे में हम जबकि बीसीसीआई की बात मानते हुए पांच मैचों के लिए भारत दौरा कर रहे हैं, बीसीसीआई को भी अगले साल हमारे यहां तीन मैचों की टेस्ट शृंखला के लिए टीम भेजनी चाहिए।"

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत अगस्त, 2105 में श्रीलंकाई टीम को भारत दौरा करना था। बीसीसीआई ने हालांकि शृंखला की इस अदला-बदली की पुष्टि नहीं की है। उसका कहना है कि इस सम्बंध में उसकी एसएलसी से बातचीत शुरुआती चरण में ही है।

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि कार्यक्रम की अदला-बदली के इस मामले को कार्यकारिणी के सामने रखा जाएगा और वही इसे अंतिम रूप से पारित करेगी।

भारत की तीन टेस्ट मैचों की मेजबानी करके एसएलसी को 70 से 80 लाख डॉलर का फायदा होगा। अगस्त 2015 वाली शृंखला में कोई एक-दिवसीय या टी-20 मैच नहीं रखा गया है।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement