NDTV Khabar

SLvsSA : श्रीलंका पर बादशाहत बरकरार रखने उतरेगा दक्षिण अफ्रीका

खिताब के दावेदारों में शामिल दक्षिण अफ्रीका शनिवार को यहां ओवल में श्रीलंका के खिलाफ आईसीसी चैंपियन्स ट्राफी में अपना पहला मैच खेलने के लिये उतरेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
SLvsSA : श्रीलंका पर बादशाहत बरकरार रखने उतरेगा दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका को अपने प्रमुख बल्‍लेबाज एबी डिविलियर्स से धमाकेदारी पारी की उम्‍मीद होगी (फाइल फोटो)

लंदन: मजबूत बल्लेबाजी और दमदार आक्रमण के दम पर खिताब के दावेदारों में शामिल दक्षिण अफ्रीका शनिवार को यहां ओवल में जब श्रीलंका के खिलाफ आईसीसी चैंपियन्स ट्राफी में अपना पहला मैच खेलने के लिये उतरेगा तो उसका लक्ष्य अपने इस प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ पिछले कुछ समय से चला आ रहा अपना विजय अभियान बरकरार रखना होगा.

टिप्पणियां
दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका ने जो पिछले सात एकदिवसीय मैच खेले हैं उन सभी में जीत दर्ज की है. इनमें इस साल जनवरी . फरवरी में दक्षिण अफ्रीका में खेली गयी पांच मैचों की श्रृंखला भी शामिल हैं जिसमें उसने 5-0 से क्लीन स्वीप किया था. इससे पहले विश्व कप 2015 के सिडनी में खेले गये क्वार्टर फाइनल में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 133 रन पर समेटकर नौ विकेट से बड़ी जीत दर्ज की थी. आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज दक्षिण अफ्रीका का पलड़ा भारी नजर आता है लेकिन आईसीसी टूर्नामेंटों में उसका रिकार्ड अच्छा नहीं रहा है और वह खुद पर लगा ‘चोकर्स’ के ठप्पे को समाप्त करने के लिये भी बेताब होगा. दक्षिण अफ्रीका ने 1998 में पहली चैंपियन्स ट्राफी जीती थी और इसके अलावा वह कभी कोई आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत पाया. दक्षिण अफ्रीका की टीम काफी संतुलित है. उसके पास विश्व का नंबर एक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स और विश्व का नंबर एक गेंदबाज कैगिसो रबाडा हैं.

बल्लेबाजी में डिविलियर्स के अलावा अनुभवी हाशिम अमला, विस्फोटक क्विंटन डिकाक, फाफ डु प्लेसिस और जेपी डुमिनी जैसे धुरंधर शामिल हैं. डेविड मिलर अपने विस्फोटक तेवरों के लिये जाने जाते हैं जबकि क्रिस मौरिस और वायने पर्नेल की आलराउंड क्षमता टीम को संतुलन प्रदान करती है. दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों के प्रदर्शन का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उसके चार बल्लेबाज और दो गेंदबाज आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष दस में शामिल हैं जबकि श्रीलंका का कोई भी खिलाड़ी चोटी के दस में नहीं है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement