NDTV Khabar

महिला वर्ल्‍ड कप : अहम फ़ाइनल मैच से पहले स्‍टार बल्‍लेबाज हरमनप्रीत कौर के कंधे में चोट

टीम के सपोर्ट स्टाफ़ की हर संभव कोशिश है कि हरमनप्रीत को इंग्लिश टीम के ख़िलाफ़ होने वाले अहम मैच के लिए फ़िट किया जा सके.

8 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
महिला वर्ल्‍ड कप : अहम फ़ाइनल मैच से पहले स्‍टार बल्‍लेबाज हरमनप्रीत कौर के कंधे में चोट

सेमीफ़ाइनल में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ हरमनप्रीत ने नाबाद 171 रन की पारी खेली

नई दिल्‍ली: इंग्लैंड के ख़िलाफ़ अहम फ़ाइनल मैच से पहले भारतीय महिला टीम की स्टार बल्लेबाज़ हरमनप्रीत कौर के कंधे में चोट लग गई है. ख़बरों के मुताबिक अभ्यास सत्र के दौरान नेट्स पर बल्लेबाज़ी का अभ्यास करते हुए हरमनप्रीत को चोट लगी. सेमीफ़ाइनल में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ मैच विनर नाबाद 171 रन की पारी खेलने वाली हरमनप्रीत पर भारतीय टीम की उम्मीद टिकी है.
 
हालांकि टीम के सपोर्ट स्टाफ़ की हर संभव कोशिश है कि हरमनप्रीत को इंग्लिश टीम के ख़िलाफ़ होने वाले अहम मैच के लिए फ़िट किया जा सके. अभ्यास सेशन के दौरान कंधे में तकलीफ़ के बाद हरमनप्रीत ने नेट्स पर बल्लेबाज़ी नहीं की लेकिन माना जा रहा है कि उनके खेलने पर आख़िरी फ़ैसला मैच से पहले लिया जाएगा.

हरमनप्रीत ने ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ धमाकेदार बल्लेबाज़ी करते हुए भारत को जीत दिलाई. हरमनप्रीत ने 115 गेंद पर नाबाद 171 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 20 चौके और 7 छक्के निकले. आईसीसी वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की टीम ख़िताब की सबसे मज़बूत दावेदार है और सट्टा बाज़ार में 60 फ़ीसदी फैंस उसपर दांव लगा रहे हैं. इंग्लैंड की टीम लीग स्टेज में सिर्फ़ भारत से हारी है. भारतीय टीम इंग्लिश टीम को 35 रन से हरा चुकी है.

बीसीसीआई ने फ़ाइनल से पहले भारतीय महिला टीम के खिलाड़ियों को तोहफ़ा दिया है. बोर्ड ने महिला टीम के हर खिलाड़ी को 50 लाख रुपये का ईनाम देने का ऐलान किया है. बोर्ड ने इससे पहले साल 2015 में महिला खिलाड़ियों को पुरूष खिलाड़ियों की तरह करार दिए थे और कई तरह की सुविधाएं भी मुहैया कराई थी. गौरतलब है कि इंग्लैंड में चल रहे वर्ल्ड कप में महिलाओं ने फ़ाइनल में जगह बनाई है. साल 2005 के बाद महिला टीम फ़ाइनल में पहुंची है.

वीडियो: टीम इंडिया के प्रदर्शन पर क्‍या बोले सुनील गावस्‍कर...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement