NDTV Khabar

आईपीएल के मीडिया अधिकारों की बोली में स्‍टार इंडिया ने बाजी मारी

स्‍टार इंडिया ने सोनी पिक्‍चर्स को पीछे छोड़ते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मीडिया अधिकार खरीद लिए हैं. स्‍टार ने आज हुई नीलामी में 16,347 करोड़ रुपए की बोली लगाते हुए यह अधिकार हासिल किए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आईपीएल के मीडिया अधिकारों की बोली में स्‍टार इंडिया ने बाजी मारी

आईपीएल के मीडिया अधिकारों के लिए बोली मुंबई में पांच सितारा होटल में लगी (प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्‍ली: स्‍टार इंडिया ने सोनी पिक्‍चर्स को पीछे छोड़ते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मीडिया अधिकार खरीद लिए हैं. स्‍टार ने आज हुई नीलामी में 16,347 करोड़ रुपए की बोली लगाते हुए यह अधिकार हासिल किए. सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में से एक आइपीएल के विभिन्‍न वर्ष 2018 से 2022 तक के मीडिया राइट्स के लिए नीलामी आज मुंबई के एक पांच सितारा होटल में हुई. ये दूसरी बार है जब IPLके तमाम राइट्स के लिए बोली लगी. पहली बार साल 2008 में सोनी ने भारतीय उपमहाद्वीप के राइट्स करीब 8200 करोड़ में खरीदे थे.

IPL के मीडिया अधिकारों की ऑनलाइन नीलामी पर सुप्रीम कोर्ट का बीसीसीआई को नोटिस

टिप्पणियां
आईपीए के वैश्विक डिजिलट राइट्स वर्ष 2015 में नोवी डिजिटल ने 302.2 करोड़ रुपए में खरीदे थे. नीलामी में सबसे ज्‍यादा जोर भारतीय उपमहाद्वीप के टीवी अधिकारों को लेकर था. इसके अलावा शेष विश्‍व के मीडिया अधिकार को लेकर भी होड़ थी.

वीडियो: मुंबई इंडिया आईपीएल10 में बनी चैंपियन, यह बोले गावस्‍कर
नीलामी के लिए प्रविष्टियां भारतीय चैनल्स के अलावा भारतीय डिजिटल प्लेटफॉर्म, अमेरिका, यूरोप, मिडिल ईस्ट अफ्रीका के अलावा रेस्ट ऑफ वर्ल्ड के लिए बुलाई गईं थीं. इसके बाद प्रसारण अधिकारों को दो हिस्सों में बांटा गया है जिनमें पहला है टीवी प्रसारण और दूसरा है डिजिटल. यह अधिकार 2018 से 2022 तक 5 साल के लिए दिए गए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement