NDTV Khabar

AUS vs NZ 2nd Test: जब अम्‍पायर नाइजल लांग के साथ बहस में उलझे Steve Smith, देखें Video

Steve Smith: न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ गुरुवार से मेलबर्न में प्रारंभ हुए दूसरे टेस्‍ट मैच के प्रारंभ‍िक द‍िन ऑस्‍ट्रेल‍ियाई बल्‍लेबाज स्‍टीव स्‍म‍िथ की ग्राउंड अम्‍पायर नाइजल लांगके साथ बहस हो गई

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
AUS vs NZ 2nd Test: जब अम्‍पायर नाइजल लांग के साथ बहस में उलझे Steve Smith, देखें Video

Steve Smith मेलबर्न टेस्‍ट के पहले द‍िन अम्‍पायर नाइजल लांग से बहस करते नजर आए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. शॉर्टप‍िच गेंद पसली में लगने के बाद की लेगबॉय दौड़ने की कोश‍िश
  2. अम्‍पायर ने इस गेंद को डेड बॉल करार द‍िया
  3. इस मुद्दे पर स्‍म‍िथ की अम्‍पायर से हो गई थी बहस
मेलबर्न:

Australia vs New Zealand, 2nd Test: न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ गुरुवार से मेलबर्न में प्रारंभ हुए दूसरे टेस्‍ट मैच (Boxing Day Test) के प्रारंभ‍िक द‍िन ऑस्‍ट्रेल‍ियाई बल्‍लेबाज स्‍टीव स्‍म‍िथ (Steve Smith)की ग्राउंड अम्‍पायर नाइजल लांग (Nigel Llong) के साथ बहस हो गई. यह शटना मैच के पहले सेशन की है. मैच में न्‍यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर ऑस्‍ट्रेल‍िया को पहले बैट‍िंग के ल‍िए आमंत्र‍ित क‍िया है. कीवी टीम ने जो बर्न्‍स और डेव‍िड वॉर्नर को सस्‍ते में आउट करके ऑस्‍ट्रेल‍िया की शुरुआत ब‍िगाड़ दी. ऐसे में स्‍टीव स्‍म‍िथ और मार्नस लाबुशेन की जोड़ी ने तीसरे व‍िकेट के ल‍िए 83 रन की साझेदारी करके स्‍थ‍ित‍ि संभाल ली. इसी दौरान एक ऐसी घटना हुई ज‍िसने स्‍म‍िथ का मूड ब‍िगाड़ द‍िया.

Aus vs NZ: अजीबोगरीब ढंग से आउट हुए Marnus Labuschagne, देखें Video


दरअसल, पहले सेशन के दौरान 26वें ओवर में नील वेगनर (Neil Wagner) की शॉर्टप‍िच गेंद स्‍टीव स्‍म‍िथ (Steven Smith)की पसल‍ियों में लगी. ऐसा लगा क‍ि स्‍म‍िथ ने इस दौरान कोई शॉट लगाने की कोश‍िश नहीं की है. गेंद उनकी पसल‍ियों में लगकर छ‍िट क गई, इस दौरान स्‍म‍िथ ने लेग बॉय के रूप में स‍िंगल चुराने की कोश‍िश की. बहरहाल, ग्राउंउ अम्‍पायर लांग ने इस गेंद को 'डेड बॉल' करार द‍िया और स्‍म‍िथ को उनके बैट‍िंग एंड पर वापस जाने का न‍िर्देश द‍िया. पहले सेशन की समाप्‍त‍ि के बाद वापस लौटते समय स्‍म‍िथ की इस मुद्दे पर बहस भी हुई. वे अम्‍पायर के फैसले पर असहमत‍ि जताने की मुद्रा में ड्रेस‍िंग रूम लौटे. स्‍म‍िथ और अम्‍पायर की इस गरमागरमी का वीड‍ियो सोशल मीड‍िया पर वायरल हो गया.

Virat Kohli दशक के पांच सर्वश्रेष्ठ विज़डन क्रिकेटरों में शाम‍िल

टिप्पणियां

इस मामले में ऑस्‍ट्रेल‍िया के पूर्व क्र‍िकेटर शेन वार्मन भी स्‍म‍िथ के समर्थन में खड़े नजर आए. उन्‍होंने अम्‍पायर के फैसल को गलत बताया. फॉक्‍स न्‍यूज से बात करते हुए उन्‍होंने कहा-अम्‍पायर गलत थे और स्‍म‍िथ की इस फैसले पर नाराजगी जायज थी. तीन टेस्‍ट की सीरीज में ऑस्‍ट्रेल‍ियाई टीम 1-0 से बढ़त बनाए हुए है. ट‍िम पेन की टीम ने पर्थ में हुआ पहला टेस्‍ट 296 रन से जीता था. सीरीज का तीसरा टेस्‍ट मैच, अगले साल 3 जनवरी से स‍िडनी में खेला जाना है.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... पाकिस्तान, बांग्लादेश के मुस्लिम घुसपैठियों को निकालने के लिए केंद्र सरकार को समर्थन देंगे : राज ठाकरे

Advertisement