RR vs RCB: Steve Smith ने IPL में कप्तान के तौर पर बनाया रिकॉर्ड

Steve SmithSteve Smith: राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan royals) ने शनिवार को यहां टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला करने के बाद अच्छी शुरूआत और कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) 57 रन, 36 गेंद, 6 चौके और एक छक्का) के अर्धशतक की बदौलत IPL 2020 के 33वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ 6 विकेट पर 177 रन बनाये.

RR vs RCB: Steve Smith ने IPL में कप्तान के तौर पर बनाया रिकॉर्ड

RR vs RCB: Steve Smith ने IPL में कप्तान के तौर पर बनाया रिकॉर्ड

खास बातें

  • बतौर कप्तान स्मिथ ने आईपीएल में 1000 रन पूरे किए
  • अतक 14 खिलाड़ी आईपीएल में 1000 रन बतौर कप्तान बना चुके हैं
  • आईपीएल 2020 में स्मिथ ने तीसरा अर्धशतक जमाया

Steve Smith: राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan royals) ने शनिवार को यहां टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला करने के बाद अच्छी शुरूआत और कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) 57 रन, 36 गेंद, 6 चौके और एक छक्का) के अर्धशतक की बदौलत IPL 2020 के 33वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ 6 विकेट पर 177 रन बनाये. स्मिथ इस मैच में नयी योजना के साथ उतरे और नयी जोड़ी को पारी के आगाज के लिये उतारा जिन्होंने टीम को अच्छी शुरूआत करायी. उन्होंने भी बल्लेबाजी क्रम में नीचे उतरने का फैसला किया और पहले जोस बटलर के साथ चौथे विकेट के लिये 58 रन और फिर राहुल तेवतिया (नाबाद 19) पांचवें विकेट के लिये 46 रन जोड़े. स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का आईपीएल 2020 में तीसरा अर्धशतक है तो वहीं आईपीएल करियर में 11वां अर्धशतक जमाने में सफल हो गए हैं.  

IPL डेब्‍यूटेंट शाहबाज अहमद ने बाउंड्री पर पकड़ा कैच, गेंदबाज को भी यकीन न हुआ...देखें Video

अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान स्मिथ ने बतौर कप्तान आईपीएल में 1000 रन भी पूरे कर लिए. बतौर कप्तान 1000 रन बनाने वाले स्मिथ 14वें बल्लेबाज हैं.  इस समय आईपील में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन विराट कोहली ने बनाए हैं.  कोहली के नाम आईपीएल में बतौर कप्तान 4200 से ज्यादा रन दर्ज हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें स्टीव स्मिथ को शाहबाज अहमद ने बाउंड्री पर लाजवाब कैच लपककर आउट किया. क्रिस मॉरिस की गेंद पर स्मिथ आउट हुए. क्रिस मॉरिस ने शानदार गेंदबाजी की और 4 विकेट लेने में सफल रहे. (इनपुट भाषा से भी)

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​