NDTV Khabar

ऑस्‍ट्रेलिया टीम के स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर का चार दिवसीय टेस्ट मैच को इनकार

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ और स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने साफ कहा है कि उनकी चार दिवसीय टेस्ट मैचों में खेलने की कोई इच्छा नहीं है.

2 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑस्‍ट्रेलिया टीम के स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर का चार दिवसीय टेस्ट मैच को इनकार

स्‍टीव स्मिथ ने कहा कि मैं टेस्‍ट क्रिकेट को पांच ही दिन का रखना चाहूंगा (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. आईसीसी की ओर से रखा गया था इस तरह का विचार
  2. दोनों खिलाड़ि‍यों ने चार दिनी टेस्‍ट खेलने की इच्‍छा नहीं
  3. स्मिथ बोले, मैं टेस्‍ट पांच ही दिन का रखना चाहूंगा
सिडनी: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ और स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने साफ कहा है कि उनकी चार दिवसीय टेस्ट मैचों में खेलने की कोई इच्छा नहीं है. इन दोनों खिलाड़ि‍यों का यह बयान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट प्रमुखों के लिये करारा झटका है जिन्होंने इसका विचार दिया था. इस महीने ऑकलैंड में बोर्ड बैठक में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने टी20 की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए पांच दिवसीय प्रारूप के दर्जे को बरकरार रखने के लिए लंबे समय के इंतजार के बाद नौ देशों की टेस्ट चैम्पियनशिप की योजना का खुलासा किया.

यह भी पढ़ें : जानिए, अनुष्का ने विराट संग शादी को लेकर क्या किया बड़ा खुलासा…

स्मिथ ने क्रिकेट डाट कॉम डाट एयू से इंटरव्‍यू में कहा, ‘मैं व्यक्तिगत रूप से पांच दिन पसंद करूंगा इसलिये मैं इसे पांच ही दिन रखना चाहूंगा.  उन्होंने कहा, ‘जिस तरह से पारंपरिक रूप से टेस्ट क्रिकेट खेला जाता है झे लगता है कि यह शानदार है जब आप पांचवें दिन पहुंचते हो और अंतिम घंटे में पहुंचते हो तो मुझे लगता है कि यह खेल का सचमुच सबसे अच्छा हिस्सा है.

वीडियो: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीत में चमके रोहित शर्मा ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के ओपनर डेविड वॉर्नर ने भी इसी वेबसाइट से कहा, ‘मेरी चार दिवसीय क्रिकेट में कोई दिलचस्पी नहीं है.’उन्होंने कहा, ‘टेस्ट मैच क्रिकेट में इतने उतार-चढ़ाव होते हैं, जिसमें मौसम भी होता है, कुछ मैच तीन दिन में ही खत्म हो जाते हैं लेकिन जब मौसम खराब होता है तो मैच को खराब करने में सिर्फ एक दिन का समय लगता है. (इनपुट: एजेंसी)

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement