NDTV Khabar

स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के IPL में खेलने को लेकर राजीव शुक्ला ने दिया यह बयान

क्रिकेट जगत को झकझोर देने वाले गेंद से छेड़खानी प्रकरण में शामिल होने के लिए स्टीव स्मिथ को आईसीसी से सजा मिलने के बाद आईपीएल और बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को लेकर फिलहाल इंतजार की रणनीति अपनाई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के IPL में खेलने को लेकर राजीव शुक्ला ने दिया यह बयान

आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. आईसीसी द्वारा लगाए गए प्रतिबंध के स्तर पर ही होगा फैसला
  2. राजस्थान रॉयल्स के कप्तान और अहम खिलाड़ी हैं स्टीव स्मिथ
  3. बॉल टैंपरिंग के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पद से हटाए गए स्मिथ
नई दिल्ली: क्रिकेट जगत को झकझोर देने वाले गेंद से छेड़खानी प्रकरण में शामिल होने के लिए स्टीव स्मिथ को आईसीसी से सजा मिलने के बाद आईपीएल और बीसीसीआई ने आस्ट्रेलियाई कप्तान को लेकर फिलहाल इंतजार की रणनीति अपनाई है. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ को एक मैच का निलंबन और मैच फीस के सौ फीसदी जुर्माने की सजा सुनाई गई है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मामले की जांच शुरू कर दी है और फिलहाल स्मिथ की कप्तानी भी ले ली गई है.

सलामी बल्लेबाज कैमरन बेनक्राफ्ट पर मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. उन्हें तीन डिमेरिट अंक भी दिये गए हैं. इस घटना के बाद अटकलें लगाई जा रही थी कि इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद स्मिथ और वार्नर को बाहर कर सकते हैं. दोनों अपनी अपनी आईपीएल टीम के कप्तान हैं.

यह भी पढ़ें : VIDEO: बॉल से छेड़छाड़ करते हुए कैमरे पर पकड़ाया ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी, कोच ने देखा तो यूं घबराया

इस बारे में पूछने पर आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा, 'बीसीसीआई और राजस्थान रॉयल्स अभी इंतजार करेंगे. अभी बोर्ड या टीम ने कोई फैसला नहीं लिया है. स्मिथ रॉयल्स के लिए अहम खिलाड़ी हैं और उसके कप्तान हैं. इंतजार करना जरूरी है.' सनराइजर्स ने कोई बयान जारी नहीं किया है, जबकि स्मिथ की टीम ने बयान दिया है.

यह भी पढ़ें : आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बैनक्राफ्ट और कप्तान स्मिथ ने स्वीकारा- गेंद से की गई छेड़खानी

रॉयल्स के कार्यकारी अध्यक्ष रंजीत बड़ठाकुर ने कहा, 'हमें ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच श्रृंखला के दौरान चल रहे इस विवाद की जानकारी है. हम बीसीसीआई से निर्देश का इंतजार करेंगे, जिसके बाद ही कोई घोषणा की जाएगी.' उन्होंने कहा, 'हम ऐसी कोई कार्रवाई बर्दाश्त नहीं करेंगे, जिससे क्रिकेट की साख को ठेस पहुंचे. हमारी यह नीति टीम में सभी पर लागू होती है.'

VIDEO : मैदान पर की बदसलूकी तो पड़ेगा महंगा


टिप्पणियां
राजस्थान की टीम इस साल वापसी कर रही है. उन्हें बतौर ब्रांड और खिलाड़ी दोनों के तौर पर स्मिथ की जरूरत है.' 

(इनपुट : भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement