Aus vs Ind: स्टीव स्मिथ ने तोड़ा डेविड बून का रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में किया यह कमाल

Aus vs Ind 3rd test: सिडनी टेस्ट मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) 81 रन बनाकर अश्विन की गेंद पर एल्बी डब्लू आउट हुए. स्मिथ शतक से 19 रन पीछे जरूर रह गए लेकिन अपने टेस्ट करियर में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफल रहे.

Aus vs Ind: स्टीव स्मिथ ने तोड़ा डेविड बून का रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में किया यह कमाल

Aus vs Ind: स्टीव स्मिथ ने तोड़ा डेविड बून का रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में किया यह कमाल

खास बातें

  • स्टीव स्मिथ ने तोड़ा डेविड बून का रिकॉ़र्ड
  • ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 9वें बल्लेबाज बने
  • स्टीव स्मिथ दूसरी पारी में 81 और पहली पारी में 131 रन बनाकर हुए आउट

Aus vs Ind 3rd test: सिडनी टेस्ट मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) 81 रन बनाकर अश्विन की गेंद पर एल्बी डब्लू आउट हुए. स्मिथ शतक से 19 रन पीछे जरूर रह गए लेकिन अपने टेस्ट करियर में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफल रहे. स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 9वें बल्लेबाज बन गए हैं. स्मिथ के अब टेस्ट क्रिकेट में 7449 रन हो गए हैं. स्मिथ ने डेविड बून को पीछे छोड़ दिया है. बून ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से टेस्ट में कुल 7422 रन बनाए हैं. वहीं अब स्मिथ से आगे मार्क टेलर हैं जिनके नाम 7525 रन टेस्ट क्रिकेट में दर्ज है. इसके अलावा स्मिथ ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्‍यादा बार एक टेस्‍ट मैच में शतक और अर्धशतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. स्मिथ ने ऐसा कमाल 11 बार यह कमाल एक टेस्ट मैच में किया है. वहीं. पोंटिंग ने 10 बार यह कमाल अपने टेस्ट करियर में कर दिखाया था. वैसे दक्षिण अफ्रीका के जैक कैलिस ने टेस्ट क्रिकेट के करियर में 11 बार यह रिकॉर्ड बनाया है

सिडनी टेस्ट की पहली पारी में स्मिथ ने 131 रन की पारी खेली थी. पिछले दोनों टेस्ट मैच में स्मिथ कोई खास कमाल नहीं दिखा रहे थे लेकिन तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने जबर्दस्त वापसी की और अपने टेस्ट करियर का 27वां शतक ठोक दिया. सिडनी टेस्ट में स्मिथ के शतक के दम पर ही ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 338 रन बनाए थे और 94 रन की बढ़त हासिल करने में सफल रही.

पाकिस्तान सुपर लीग के ड्रॉफ्ट में गेल सहित सहित इन दिग्गजों का नाम हुआ शामिल

Newsbeep

वहीं भारतीय टीम के लिए टेस्ट मैच में आगे की स्थिति काफी मुश्किल होती नजर आ रही है. ये खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी के आधार पर 381 रन की बढ़त हासिल कर ली थी. कैमरुन ग्रीन ने अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक भी जमा दिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​