World Cup 2019: ऑस्‍ट्रेलिया के एरॉन फिंच का दावा, 'स्‍टीव स्मिथ हैं तीनों फॉर्मेट में दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज'

World Cup 2019: ऑस्‍ट्रेलिया के एरॉन फिंच का दावा, 'स्‍टीव स्मिथ हैं तीनों फॉर्मेट में दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज'

Steve Smith को Aaron Finch को तीनों फॉर्मेट में दुनिया का सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज माना है

खास बातें

  • कहा-स्मिथ, वॉर्नर की वापसी से हमारी टीम का मनोबल ऊंचा
  • ऑस्‍ट्रेलिया ने वर्ल्‍डकप में अपने दोनों मैच जीते हैं
  • टीम को भारत, इंग्‍लैंड के साथ माना जा रहा खिताब का दावेदार

दो प्रमुख खिलाड़ि‍यों स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith)और डेविड वॉर्नर (David Warner) पर बॉल टैम्‍परिंग मामले में लगे एक साल के बैन के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम बुरे दौर से गुजर चुकी है. पांच बार की वर्ल्‍ड चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया टीम (Australia Team) के लिए इन दोनों खिलाड़ि‍यों की गैरमौजूदगी एक बड़े झटके की तरह है. बहरहाल, अब कंगारू टीम इस खराब दौर को पीछे छोड़ चुकी है. उसके हालिया प्रदर्शन में काफी सुधार आया है और टीम ने फिर जीत की राह पकड़ ली है. वर्ल्‍डकप 2019 (World Cup 2019) की टीम में स्मिथ और वॉर्नर की वापसी ऑस्‍ट्रेलिया टीम के लिए मनोबल बढ़ाने वाली साबित हुई है और टीम ने वर्ल्‍डकप के अपने दोनों मैचों में जीत हासिल की है. वनडे में ऑस्‍ट्रेलिया टीम के कप्‍तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) का मानना है कि स्मिथ खेल के तीनों ही फॉर्मेट में दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज हैं. हालांकि फिंच की यह राय भारतीय क्रिकेट फैंस और दुनियाभर के लोगों की राय से मेल नहीं खाती जो टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli)को मौजूदा समय में दुनिया का सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज मानते हैं. विराट द्वारा पिछले तीन-चार सालों में बल्‍लेबाजी में बनाए गए रिकॉर्ड और शतक इस बात की गवाही देते हैं.

इयान बिशप ने चुनी अपनी सर्वकालिक वनडे टीम,चार भारतीय प्‍लेयर्स को दिया स्‍थान..

फिंच (Aaron Finch) ने कहा है कि स्मिथ (Steve Smith) और वॉर्नर (David Warner) की फिर से वापसी से ऑस्‍ट्रेलिया टीम की मनोबल बढ़ा है. इन दोनों खिलाड़ि‍यों ने अपना पहला आधिकारिक इंटरनेशनल मैच वर्ल्‍डकप 2019 में खेला. स्मिथ (Steve Smith) ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मुश्किल परिस्थितियों में 73 रन की जोरदार पारी खेली, इसी तरह वॉर्नर टीम की अफगानिस्‍तान के खिलाफ जीत में नाबाद 89 रन का योगदान दिया था. भारत (Indian Team)के खिलाफ रविवार को होने वाले पहले मैच की पूर्व संध्‍या पर फिंच (Aaron Finch) ने कहा, 'जब विश्‍वस्‍तरीय प्‍लेयर्स की वापसी होती है तो स्‍वाभाविक रूप से टीम के मनोबल को ऊंचाई मिलती है. यह दुर्भाग्‍यपूर्ण रहा कि वनडे क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले इन दोनों खिलाड़ि‍यों को कइ मैच गंवाने पड़े.' ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान ने कहा-मेरी राय में स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) तीनों फॉर्मेट में दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज हैं. हमारे पास टॉप ऑर्डर में डेविड वॉर्नर जैसा विस्‍फोटक बल्‍लेबाज भी है. डेविड के आंकड़े बताते हैं कि वे कितने धमाकेदार बल्‍लेबाज हैं.

World Cup 2019: आपत्तिजनक शब्दों के इस्तेमाल पर एडम जंपा को लगी फटकार

स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) की बात करें तो उन्‍होंने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वर्ल्‍डकप 2019 के मैच में अपना  20वां अर्धशतक जमाया. उनकी इस पारी का मैच में ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Team) को 15 रन की जीत दिलाने में अहम योगदान रहा. ऑस्‍ट्रेलिया टीम को मेजबान इंग्‍लैंड और भारतीय टीम (Indian Team)के साथ वर्ल्‍डकप में खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. बल्‍लेबाजी के अलावा इस टीम के पास तेज गेंदबाजी में मिचेल स्‍टॉर्क और पैट कमिंस जैसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं.

वीडियो: रोहित शर्मा के शतक से भारत की वर्ल्‍डकप में पहली जीत

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com