Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

AUS vs PAK 1st Test: पाक‍िस्‍तान के ख‍िलाफ जीत के बावजूद Steve Smith ने खुद को दी यह 'सजा'..

AUS vs PAK 1st Test: पाक‍िस्‍तान के ख‍िलाफ जीत के बावजूद  Steve Smith ने खुद को दी यह 'सजा'..

Steve Smith ब्र‍िसबेन के पहले टेस्‍ट में महज 4 रन बनाकर आउट हो गए थे

खास बातें

  • स्‍टेड‍ियम से होटल तक पैदल पहुंचे स्‍टीव
  • कहा-खराब प्रदर्शन पर मैं खुद को 'पन‍िश' करता हूं
  • इसी तरह अच्‍छी बैट‍िंग करने पर खुद को 'इनाम' भी देता हूं

Australia vs Pakistan, 1st Test: ऑस्‍ट्रेल‍िया ने पाक‍िस्‍तान के ख‍िलाफ ब्र‍िसबेन का पहला टेस्‍ट मैच पारी के अंतर से जीत ल‍िया है. इस जीत के साथ ऑस्‍ट्रेल‍ियाई टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है लेक‍िन टीम के पूर्व कप्‍तान स्‍टीव स्‍म‍िथ (Steve Smith) 'पूरी तरह खुश' नहीं हैं. बेशक ऑस्‍ट्रेल‍िया की जीत पर तो स्‍टीव खुश हैं लेक‍िन उनका व्‍यक्‍त‍िगत प्रदर्शन इस मैच में अच्‍छा नहीं रहा. ऑस्‍ट्रेल‍ियाई टीम के ल‍िए 'रन मशीन' का तमगा हास‍िल कर चुके स्‍म‍िथ अपने इस प्रदर्शन से न‍िराश हैं. उनके इस खराब प्रदर्शन की 'सजा' के तौर पर ब्र‍िसबेन के स्‍टेड‍ियम से टीम के होटल तक की करीब तीन क‍िमी की दूरी पैदल चलकर तय की. पहले टेस्‍ट (Australia vs Pakistan, 1st Test)में स्‍टीव स्‍म‍िथ केवल 4 रन बना सके और लेग स्‍प‍िनर यास‍िर शाह की गेंद पर चकमा खाकर बोल्‍ड हो गए थे.

बरसी पर Phillip Hughes को याद करके भावुक हुए माइकल क्‍लार्क, बोले-काश तुम यहां होते..

पत्रकारों ने जब स्‍टेड‍ियम से होटल तक की पैदल यात्रा के बारे में पूछा तो स्‍टीव स्‍म‍िथ (Steven Smith) ने जवाब द‍िया, 'मैं जब रन नहीं बना पाता तो हमेशा अपने को सजा देता हूं. मैच में रन स्‍कोर करने पर ज‍िस तरह से मैं खुद को चॉकलेट बार के रूप में इनाम देता हूं, उसी तरह मैं अपने आप को सजा भी देता हूं.' टेस्‍ट क्र‍िकेट में दुन‍िया के नंबर वन बल्‍लेबाज स्‍टीव स्‍म‍िथ ने कहा, 'शतक मेरे ल‍िए पास मार्क है.' जब स्‍म‍िथ से पूछा गया क‍ि नाकामी का मानक (Standards)क्‍या है तो उन्‍होंने जवाब द‍िया-वह स्‍कोर ज‍िस पर मुझे महसूस होता है क‍ि यह पर्याप्‍त नहीं है. ऑस्‍ट्रेल‍िया और पाक‍िस्‍तान के बीच सीरीज का दूसरा टेस्‍ट मैच एड‍िलेड में शुक्रवार से खेला जाना है. यह डे-नाइट टेस्‍ट होगा.

गौरतलब है क‍ि च‍िर प्रत‍िद्वंद्वी इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेल‍िया के बीच एशेज सीरीज स्‍म‍िथ के ल‍िए सफलता से भरपूर रही थी. एशेज में उन्‍होंने 110.57 के औसत से 774 रन बनाए थे. उनके इस स्‍कोर में तीन शतक शाम‍िल थे. टेस्‍ट क्र‍िकेट में स्‍टीव स्‍म‍िथ के आंकड़े बेहद जबर्दस्‍त हैं. उन्‍होंने 69 टेस्‍ट में अब तक 64.01 के औसत से 6977 रन बनाए हैं ज‍िसमें 26 शतक हैं.  118 वनडे मैचों में स्‍म‍िथ ने 41.41 के औसत से 3810 और टी20I में 27.48 के औसत से 577 रन बनाए हैं.

वीडियो: प‍िंक बॉल टेस्‍ट को लेकर व‍िकेटकीपर ऋद्धिमान साहा से बातचीत