NDTV Khabar

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर कैरी ओकीफी ने उठाए स्‍टीव स्मिथ की कप्‍तानी पर सवाल, कहा-स्‍टीव बेहद भावुक हैं

1290 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर कैरी ओकीफी ने उठाए स्‍टीव स्मिथ की कप्‍तानी पर सवाल, कहा-स्‍टीव बेहद भावुक हैं

कैरी ओकीफी का मानना है कि मैदान पर स्‍टीव स्मिथ लगभग हर बात पर प्रतिक्रिया देते हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कैरी ने कहा, कई मौकों पर स्‍टीव स्मिथ ने तिल का ताड़ बनाया
  2. मैदान पर स्‍टीव ने लगभग हर बात पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त की
  3. सीरीज के दौरान कई बार विवादों में भी फंसे स्‍टीव स्मिथ
मेलबर्न: ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व स्पिन गेंदबाज कैरी ओकीफी ने स्‍टीव स्मिथ की कप्‍तानी क्षमता पर सवाल उठाए हैं. कैरी की सीधी राय है कि स्मिथ में कप्‍तानी वाले तेवर नहीं है और भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में उन्‍होंने कई मौकों पर तिल का ताड़ बनाया. हालांकि कैरी ओकीफी ने कहा कि स्‍टीव स्मिथ ने पूरी ईमानदारी के साथ टीम को नेतृत्‍व देने की कोशिश की लेकिन कप्‍तानी के दबाव भरे काम के लिहाज से वे बेहद भावुक हैं. फॉक्स स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में कैरी ओकीफी ने कहा,‘वह (स्मिथ) मोर्चे से अगुवाई करता है लेकिन हमारी टीम का कप्तान होने के लिये क्या उसके तेवर सही हैं? शायद नहीं, क्योंकि वह बहुत भावुक है. मैदान पर कई बार उसने हर बात पर प्रतिक्रिया व्यक्त की.’ मुरली विजय के एक कैच लपकने का दावा करने पर स्मिथ को उन्हें गाली देते कैमरे ने कैद कर लिया. कैरी ओकीफी ने कहा,‘वह कैच साफ नहीं था.उस पर स्मिथ ने अपशब्द कहे.वह काफी भावुक हो जाता है.’

गौरतलब है कि चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज के तहत धर्मशाला में हुआ आखिरी टेस्‍ट जीतकर टीम इंडिया ने 2-1 से सीरीज पर कब्‍जा जमाया. क्रिकेट से इतर कई विवादों को लेकर भी यह सीरीज चर्चा में रही. डीआरएस मामले में ऑस्‍ट्रेलियाई  ड्रेसिंगरूम की ओर रुख करने पर स्‍टीव स्मिथ की टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली के साथ बहस हुई. भारतीय टीम के मुरली विजय के एक कैच लपकने का दावा करने पर स्मिथ को पेवेलियन से उन्हें गाली देते हुए भी कैमरे ने कैद कर लिया. हालांकि स्मिथ ने सीरीज समाप्‍त होने के बाद अपने ऐसे व्‍यवहार के लिए माफी मांगी. उन्‍होंने कहा कि कई मौकों पर भावनाओं में बहने के कारण मैं ऐसा कर गया.

53 टेस्‍ट विकेट दर्ज हैं 67 वर्षीय कैरी ओकीफी के नाम
कैरी ओकीफी (ऑस्‍ट्रेलिया टीम के मौजूदा स्पिनर स्‍टीव ओकीफी नहीं)  ने दाएं हाथ के लेग ब्रेक बॉलर की हैसियत से ऑस्‍ट्रेलिया के लिए 24 टेस्‍ट और दो वनडे मैच खेले. न्‍यू साउथ वेल्‍स के कैरी ने जनवरी 1971 में इंग्‍लैंड के खिलाफ मेलबर्न में अपने करियर का आगाज किया. 24 टेस्‍ट मैचों में उन्‍होंने 38.07 के औसत से 53 विकेट हासिल किए. इस दौरान 101 रन देकर पांच विकेट उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन रहा. दो वनडे मैचों में दो विकेट भी इस स्पिन गेंदबाज के नाम पर दर्ज हैं. (भाषा से इनपुट)

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement