Steve Smith ने इस दिग्गज को बताया बेस्ट फील्डर तो केएल राहुल से हैं काफी प्रभावित

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के अनुसार भारत के स्टार आलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) वर्तमान समय में खेल के सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक हैं

Steve Smith ने इस दिग्गज को बताया बेस्ट फील्डर तो केएल राहुल से हैं काफी प्रभावित

स्टीव स्मिथ की नजर में जडेजा बेस्ट फील्डर

आस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के अनुसार भारत के स्टार आलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) वर्तमान समय में खेल के सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक हैं जबकि उन्होंने युवा खिलाड़ियों में लोकेश राहुल को सबसे प्रभावशाली करार दिया. इंस्टाग्राम पर स्मिथ ने अपने प्रशंसकों के सवालों का जवाब दिया। उन्होंने साथ ही कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट है जिसमें उन्हें खेलना पसंद है. अपनी चपलता और तेज क्षेत्ररक्षण के लिए पहचाने जाने वाले जडेजा की कई पूर्व खिलाड़ियों ने तारीफ की है और मौजूदा खिलाड़ी उनका सम्मान करते हैं और स्मिथ भी इससे अलग नहीं हैं. यह पूछने पर कि मौजूदा खिलाड़ियों में सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक कौन है, स्मिथ ने जडेजा का नाम लिया.

स्मिथ से जब यह पूछा गया कि कौन सा भारतीय खिलाड़ी उन्हें सबसे अधिक प्रभावित करता है तो उन्होंने कहा, ‘‘लोकेश राहुल (KL Rahul)  वह काफी अच्छा खिलाड़ी है. राहुल ने भारत के लिए 36 टेस्ट, 32 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 42 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. वह सीमित ओवरों के क्रिकेट में भारतीय टीम के नियमित सदस्य हैं.बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने के अलावा राहुल पिछले कुछ समय से सीमित ओवरों के क्रिकेट में विकेटीकपर की भूमिका भी निभा रहे हैं.

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के बारे में पूछने पर स्मिथ ने कहा, ‘‘लीजेंड. मिस्टर कूल. स्मिथ ने साथ ही भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की बल्लेबाजी क्षमता को ‘अनूठा' करार दिया. बर्मिंघम में पिछले साल पहले एशेज टेस्ट की पहली पारी में 144 रन की अपनी पारी को अब तक की सर्वश्रेष्ठ आंकने वाले राजस्थान रायल्स के बल्लेबाज स्मिथ ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) उनका पसंदीदा टूर्नामेंट है. स्मिथ ने कहा, ‘‘आईपीएल (IPL) को पछाड़ना मुश्किल है. दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ और खिलाफ खेलना.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 

भारत को इस साल पूर्ण श्रृंखला के लिए आस्ट्रेलिया का दौरा करना है और इस बल्लेबाज ने कहा, ‘‘इंतजार नहीं कर सकता. यह शानदार श्रृंखला होगी. भारत के दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के बारे में पूछने पर स्मिथ ने कहा, ‘‘क्या शानदार इंसान और बेहद अच्छा खिलाड़ी.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)