NDTV Khabar

कनाडाई टी20 लीग में मार्की खिलाड़ी के रूप में वापसी करेंगे बॉल टैम्‍परिंग के आरोप में प्रतिबंधित स्‍टीव स्मिथ...

बॉल टैम्‍परिंग के आरोप में एक साल का प्रतिबंध झेल रहे ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ ग्लोबल टी20 कनाडा प्रतियोगिता में बतौर मार्की खिलाड़ी क्रिकेट में वापसी करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कनाडाई टी20 लीग में मार्की खिलाड़ी के रूप में वापसी करेंगे बॉल टैम्‍परिंग के आरोप में प्रतिबंधित स्‍टीव स्मिथ...

बॉल टैम्‍परिंग के आरोप में स्‍टीव स्मिथ एक साल का निलंबन झेल रहे हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. इस टूर्नामेंट में छह टीमें हिस्‍सा ले रही हैं
  2. गेल, रसेल और अफरीदी भी इसमें भाग लेंगे
  3. बॉल टैम्‍परिंग मामले में प्रतिबंध झेल रहे हैं स्मिथ
मेलबर्न: बॉल टैम्‍परिंग के आरोप में एक साल का प्रतिबंध झेल रहे ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ ग्लोबल टी20 कनाडा प्रतियोगिता में बतौर मार्की खिलाड़ी क्रिकेट में वापसी करेंगे. गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में तीसरे टेस्ट के दौरान बॉल टैम्‍परिंग का मामला सामने आने के बाद के बाद क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (सीए) ने मार्च में उन्हें 12 महीने के लिये प्रतिबंधित कर दिया गया था. स्मिथ अब अंतरराष्ट्रीय स्टार जैसे क्रिस गेल, आंद्रे रसेल और शाहिद अफरीदी के साथ छह टीमों के टूर्नामेंट में भाग लेंगे.

यह भी पढ़ें: क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से लगाए गए बैन को चुनौती नहीं देंगे स्‍टीव स्मिथ..

क्रिकेट कनाडा के आयोजकों ने बयान में इसकी जानकारी दी. ये छह टीमें कैरेबियन आल स्टार्स, टोरंटो नेशनल्स, मांट्रियल टाइगर्स, ओटावा रायल्स, वैंकुवर नाइट्स और विनीपेग हाक्स हैं.ड्वेन ब्रावो, लसिथ मलिंगा, क्रिस लिन, डेरेन सैमी, डेविड मिलर और सुनील नारायण को भी मार्की खिलाड़ी चुना गया.कनाडा का यह टूर्नामेंट टोरंटो के नजदीक मेपल लीफ क्रिकेट क्‍लब में 28 जून से 15 जुलाई तक खेला जाएगा. खिलाड़ि‍यों के टीमों में चयन के लिए ड्रॉ 30 मई को निकाला जाएगा.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें: प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान रो पड़े स्‍टीव स्मिथ, कहा- कप्तान के रूप में पूरी जिम्मेदारी मेरी

वीडियो: पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा से विशेष बातचीत बॉल टैम्‍परिंग मामले में स्‍टीव स्मिथ के साथ ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज ओपनर डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर भी प्रतिबंध की गाज गिरी थी. ऑस्‍ट्रेलिया टीम के तत्‍कालीन उप कप्तान डेविड वॉर्नर को एक साल के लिये जबकि कैमरन बैनक्रोफ्ट को नौ महीने के लिये निलंबित किया गया था.(इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement