Ashes 2019: चौथे टेस्ट के लिए स्टीव स्मिथ की हुई टीम में वापसी, यह खिलाड़ी हुआ बाहर

Ashes 2019: चौथे टेस्ट के लिए स्टीव स्मिथ की हुई टीम में वापसी, यह खिलाड़ी हुआ बाहर

दूसरे टेस्ट मैच में जोफ्रा आर्चर के बाउंसर से चोटिल हो गए थे स्टीव स्मिथ

मैनचेस्टर:

ENG vs AUS: तीसरे एशेज टेस्ट में जीत की दहलीज पर पहुंचने के बाद इंग्लैंड (England Cricket team) के हाथों हार का सामना करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket team) बुधवार से शुरू हो रहे चौथे मैच में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) से चमत्कारिक प्रदर्शन की दुआ कर रही होगी. ऑस्ट्रेलियाई टीम तीसरा टेस्ट जीतने की राह पर थी लेकिन बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने नाबाद 135 रन बनाकर इंग्लैंड को एक विकेट से जीत दिला दी. स्टोक्स की इस पारी से सीरीज अब 1-1 से बराबरी पर है. ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने कहा कि उनकी टीम महान मुक्केबाज मोहम्मद अली (Mohammad Ali) के बचपन की एक घटना से सबक लेगी. उन्होंने कहा, 'अली की बाइक बचपन में चोरी हो गई थी और उसने तभी दुनिया का सर्वश्रेष्ठ मुक्केबाज बनने की ठान ली.' कोच ने कहा, 'हमें लगता है कि हमारी एशेज चोरी हो गई है. उन्होंने टेस्ट मैच इस तरह जीता है, मानो हमसे वह चोरी हो गया. अब हमें उसी आग को महसूस करना है और पिछला मैच भुलाकर नए जोश के साथ खेलना है.'

टेस्ट सीरीज में क्लीन-स्वीप के बाद विराट कोहली ने कुछ यूं की जसप्रीत बुमराह की तारीफ

ऑस्ट्रेलिया टीम (Australia Cricket team) में कम से कम एक बदलाव करेगा. स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की वापसी हुई है जो दूसरे टेस्ट में जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) का बाउंसर लगने के बाद तीसरा टेस्ट नहीं खेल सके थे. स्मिथ पिछले साल दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) में बॉल टैंपरिंग के चलते एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद मैदान पर लौटे हैं. एशेज टीम में लौटते ही स्मिथ ने पहले मैच की दोनों पारियों में शतक लगाए थे. उन्होंने पहले टेस्ट की पहली पारी में 144 और दूसरी पारी में 142 रन बनाए थे. दूसरे टेस्ट में उन्होंने 92 रन की पारी खेली.

SL vs NZ: न्यूजीलैंड के लिए कुछ और साल क्रिकेट खेलना चाहते हैं रॉस टेलर, बताई यह वजह
 
जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने कहा, 'चोट लगने के बाद हमेशा एक संशय बना रहता है. उसे अच्छी रणनीति के साथ उतरना होगा. वह इसमें माहिर है. उसके आत्मविश्वास में कहीं कोई कमी नहीं होगी.' मार्नस लाबुशाने ने टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है जबकि उस्मान ख्वाजा को बाहर रहना होगा. तेज गेंदबाजों की मददगार पिच पर मिचेल स्टार्क के चुने जाने की उम्मीद है. इस बीच इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड फिर से स्मिथ और आर्चर की भिड़ंत देखना चाहते हैं. उन्होंने कहा, 'मैं मिडआन पर खड़ा रहूंगा, लेकिन मुझे इंतजार रहेगा कि जोफ्रा को गेंद कब सौंपी जाती है.' इंग्लैंड टीम में बदलाव की संभावना नहीं है. शीर्षक्रम में जरूर फेरबदल हो सकता है क्योंकि हेडिंग्ले में पहली पारी में पूरी टीम 67 रन पर आउट हो गई थी.

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com