पंत के गार्ड को खराब करने पर टिम पेन ने स्मिथ का किया बचाव, 'ऐसा होता तो भारतीय खिलाड़ी इसे तूल जरूर देते'

टिम पेन (Tim Paine) ने यहां ड्रॉ हुए तीसरे टेस्ट के दौरान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के गार्ड के निशान को घिसकर मिटाने के आरोपों का सामना करने वाले स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steven Smith) का मंगलवार को बचाव करते हुए कहा कि अगर कुछ गलत हुआ था तो भारतीय टीम इस मुद्दे को उठाती.

पंत के गार्ड को खराब करने पर टिम पेन ने स्मिथ का किया बचाव, 'ऐसा होता तो भारतीय खिलाड़ी इसे तूल जरूर देते'

टिम पेन ने स्मिथ का किया बचाव, "ऐसा होता तो भारतीय खिलाड़ी इसे तूल जरूर देते'

Aus Vs Ind: आस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने यहां ड्रॉ हुए तीसरे टेस्ट के दौरान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के गार्ड के निशान को घिसकर मिटाने के आरोपों का सामना करने वाले स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steven Smith) का मंगलवार को बचाव करते हुए कहा कि अगर कुछ गलत हुआ था तो भारतीय टीम इस मुद्दे को उठाती. आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्मिथ को सोमवार को पहले सत्र के ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान बल्लेबाज के गार्ड के निशान को पैर से घिसते देखा गया। पंत ने 97 रन की तेजतर्रार पारी खेली जिससे एक समय भारत की जीत की उम्मीद बंध गई थी जो 407 रन के लक्ष्य का पीछा कर रहा था। अंत में टेस्ट ड्रॉ रहा. पेन ने आनलाइन प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘मैंने इस बारे में स्टीव से बात की और मुझे पता है कि जिस तरह चीजों को दिखाया गया उससे वह काफी निराश था. और अगर आप स्टीव स्मिथ को टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए देखो तो वह प्रत्येक मैच में दिन में पांच या छह बार ऐसा करता है.

विराट कोहली के पिता बनने पर भाई ने शेयर किया क्यूट Video, बोले- घर में परी आई है..देखें

उन्होंने कहा, ‘‘वह हमेशा बल्लेबाजी क्रीज पर खड़ा होता है, छद्म बल्लेबाजी करता है, हमें पता है कि स्टीव स्मिथ इस तरह की चीजें करता है, इसमें से एक क्रीज पर निशान बनाना भी है. पेन ने कहा कि अगर स्मिथ गार्ड के निशान को बदलता को भारतीय टीम इस मुद्दे को उठाती. उन्होंने कहा, ‘‘निश्चित तौर पर वह (स्मिथ) गार्ड के निशान को नहीं बदल रहा था और कल्पना कीजिए कि अगर वह ऐसा कर रहा होता तो फिर भारतीय खिलाड़ी उस समय इसे तूल जरूर देते.

आस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, ‘‘लेकिन मैंने स्टीव के साथ खेले मुकाबलों के दौरान उसको टेस्ट मैचों और शील्ड मैचों के दौरान कई बार ऐसा करते हुए देखा है, जब वह मैदान पर होता है तो वह बल्लेबाज के स्थान पर जाना पसंद करता है और कल्पना करता है कि वह कैसे खेलेगा. स्मिथ का वीडियो सामने आने के बाद इस बल्लेबाज को सोशल मीडिया पर प्रशंसकों और भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की आलोचना का सामना करना पड़ा था.

Mushtaq Ali Trophy: सात साल बाद श्रीसंत की उच्च स्तरीय क्रिकेट में वापसी, बेहतरीन गेंद पर चटकाया विकेट, VIDEO


स्मिथ इससे पहले 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में तीसरे टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में शामिल रहे थे। इसके बाद स्मिथ और तत्कालीन उप कप्तान डेविड वार्नर को अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से 12 महीने के लिए प्रतिबंधित किया गया था. स्मिथ की जगह पेन को आस्ट्रेलियाई टीम की कमान सौंपी गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)